वोटर आईडी की ताकत आतंकियों की आईईडी से बहुत ज्यादा- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, 'मेरा सौभाग्य है मुझे अपना कर्तव्य निभाने का मौका मिला. वोट दे कर मुझे लोकतंत्र के महापर्व में पवित्रता का अनुभव करता हूं. मैं आग्रह करता हूं सब लोग उमंग के साथ मतदान करे, किसको करे किसको न करे वो भारत का मतदाता समझता है.'
PM Modi Votes In Gujarat, वोटर आईडी की ताकत आतंकियों की आईईडी से बहुत ज्यादा- पीएम मोदी

अहमदाबाद के रानिप में निशान सैकेंडरी स्कूल में अपना वोट डालने के बाद पीएम मोदी ने एक बार फिर आतंकवाद की चर्चा की और कहा कि लोकतंत्र सब पर भारी है. पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद का शस्त्र IED होता है और लोकतंत्र का शस्त्र वोटर आईडी होता है. मुझे लगता है कि वोटर आईडी की ताकत आईईडी से भी ज्यादा है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने वोट डालने के बाद कहा, ‘आज देश में तीसरे चरण का मतदान हो रहा है. मेरा सौभाग्य है कि मुझे भी आज मेरा कर्तव्य निभाने का मौका मिला है. वोट देकर इस महान लोकतंत्र के पर्व में सक्रिय भागीदारी का मौका मिला. जैसा कुंभ के मेले में स्नाना करके लगता है, वैसे मतदान करके मैं पवित्रता महसूस कर रहा हूं. मैं सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि वे उमंग से मतदान करें. किसे मतदान करना है, यह भारत के मतदाता सबसे अच्छी तरह कर सकते हैं. पहली बार मतदान करने वालों को मेरी बहुत-बहुत शुभकामनाएं. यह सदी पहली बार वोट डालने वालों की है. उन्हें अपनी सदी को उज्ज्वल बनाने के लिए वोट करना है.’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में अहमदाबाद के रानिप में एक मतदान केंद्र पर वोट डाला जो गुजरात के गांधीनगर संसदीय क्षेत्र का एक हिस्सा है.

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रमुख अमित शाह इस निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार हैं, जिसका पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता एलके आडवाणी प्रतिनिधित्व करते थे.

मोदी शाह और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ निशान हायर सेकेंड्री स्कूल में बने मतदान केंद्र पर पहुंचे. बूथ पर जाने से पहले वह अपनी मां से उनके आवास पर मिले. गुजरात में सभी 26 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदान जारी है.

वोटिंग से पहले पीएम मोदी ने मां हीराबेन से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया. इस दौरान नरेंद्र मोदी की मां उन्हें गुजराती व्यंजन खिलाती हुई नज़र आ रही हैं. जिसके बाद पीएम मोदी ने भी अपनी मां को अपने हाथों से खिलाया. बाद में पीएम मोदी ने तौलिए से अपना मुंह साफ़ किया, जिसके बाद मां ने भी तौलिया उठाकर अपना मुंह साफ किया.

खिलाने के बाद मां हीराबेन ने बेटे नरेंद्र मोदी को आशीर्वाद स्वरूप एक नारियल, मिश्री और 500 रुपये भी दिए और फिर सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद भी दिया. इस दौरान मां-बेटे के बीच बातचीत भी चलती रही.

बता दें कि देश में सात चरणों में हो रहे लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मंगलवार को 15 राज्यों की 116 सीटों पर मतदान होगा. इस चरण के साथ गुजरात, केरल, गोवा, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, असम, दादर नागर हवेली और दमन-दीव की सभी लोकसभा सीटों पर मतदान पूरा हो जाएगा.

तीसरे चरण में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस, दोनों दलों के प्रमुख चुनाव मैदान में हैं. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पहली बार लोकसभा चुनाव में उतर हैं।. वह गांधीनगर से पार्टी के प्रत्याशी हैं, जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस चरण में केरल के वायनाड संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार हैं.

तीसरे चरण की 116 सीटों में से बीजेपी का लक्ष्य अपनी 62 सीटों को बचाने का होगा जहां पार्टी ने 2014 मे जीत हासिल की थी. इसलिए यह चरण भाजपा के लिए काफी अहम है.

Related Posts