बीजेपी ने गुजरात में मंत्री समेत 2 सांसदों के टिकट काटे, 3 नए चेहरों को दिया मौका

राज्यमंत्री हरिभाई पारथीभाई चौधरी सहित तीनों मौजूदा सांसदों के टिकट बीजेपी ने इन लोकसभा चुनाव से काट दिए गए हैं.

सूरत: आगामी लोकसभा चुनाव सभी राजनीतिक पार्टियों के लिए नाक का सवाल बन गया है. कहीं नामी राजनेताओं के टिकट काटे जा रहे हैं तो कहीं नए चेहरों को मौका दिया जा रहा है. वहीं बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने गुजरात की तीन अन्य लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. इन सीटों पर बीजेपी ने नए चेहरों को चुनावी दंगल में उतारा है, जो कि पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.

राज्यमंत्री हरिभाई पारथीभाई चौधरी सहित तीनों मौजूदा सांसदों के टिकट बीजेपी ने इन लोकसभा चुनाव से काट दिए गए हैं. बीजेपी ने हरिभाई पारथीभाई चौधरी के जगह पर परबतभाई पटेल को बनासकांठा से, जबकि पोरबंदर से मौजूदा सांसद विट्ठलभाई राडाडिया के स्थान पर रमेश धादुक को टिकट दिया है.

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की तरफ से जारी की गई सूची के अनुसार, राता सिंह को पंचमहल सीट से प्रभात सिंह चौहान के स्थान पर उम्मीदवार बनाया गया है. इसके पहले पार्टी ने गुजरात के लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी, जिसमें 15 उम्मीदवारों के नाम थे जो सभी मौजूदा सांसद हैं. वहीं पिछले गुरुवार को जारी की गई पहली सूची में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को लालकृष्ण आडवाणी के स्थान पर गांधीनगर से उम्मीदवार घोषित किया गया था.