“मोदी जी एक्सीलेंट प्रेस कॉन्फ्रेंस, उम्मीद है अमित शाह अगली बार आपको सवालों का जवाब देने देंगे”

चुनाव नतीजों से पांच दिन पहले प्रधानमंत्री प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं, बहुत अच्छा है, लेकिन मुझे पता लगा है कि वह खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं कर रहे हैं- राहुल गांधी

नई दिल्ली: पांच सालों में ऐसा पहली बार हुआ है जब पीएम मोदी किसी कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए. इसी दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस पर तंज करते हुए कहा कि उनका पहला प्रेस कॉन्फ्रेंस आम चुनाव के नतीजों के दो-चार दिन पहले हुआ है.

राहुल गांधी ने कहा पीएम लाइव प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं तो मेरे सवाल का जवाब दे दें कि आपने राफेल पर मुझ से बहस क्यों नहीं की. आप राफेल मामले पर क्यों डरे.

जाहिर है पिछली जनसभाओं के दौरान राहुल गांधी ने कई बार पीएम मोदी को बहस के लिए प्रस्ताव भेजा था. राहुल गांधी बार-बार कहते नजर आए हैं कि पीएम मुझसे राफेल मामले पर बहस की चुनौती को स्वीकार करें.

बावजूद इसके पीएम ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में राफेल और दूसरे मुद्दों पर बात करना जरूरी नहीं समझा और ‘अध्यक्ष तो मुझे वैसे भी पसंद हैं’ कहकर बात टाल गए.

प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म होने के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए एक बार फिर पीएम पर निशाना साधा है. राहुल ने ट्वीट में लिखा, ‘बधाई हो मोदी जी. बढ़िया कॉन्फ्रेंस हुई. अगली बार अमित शाह आपको और भी ज्यादा सवालों के जवाब देने की इजाजत दे सकते हैं. वेल डन’.

राहुल गांधी ने राजनीतिक हमले के साथ ही पीएम मोदी और अमित शाह की प्रेस कॉन्फ्रेंसस पर भी चुटकी ली. राहुल गांधी ने कहा- ‘चुनाव नतीजों से पांच दिन पहले प्रधानमंत्री प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं, बहुत अच्छा है, लेकिन मुझे पता लगा है कि वह खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं कर रहे हैं, वह बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद हैं. लेकिन वहां पर तो दरवाज़ा ही बंद कर दिया गया है, कुछ पत्रकारों को तो घुसने भी नहीं दिया जा रहा है.’