बोरी भर सिक्के लेकर नॉमिनेशन करने पहुंचे प्रत्याशी ने बताई इसके पीछे की वजह

बिहार के नालंदा में बसपा प्रत्याशी शशि कुमार बोरी भर सिक्के लेकर नॉमिनेशन भरने पहुंचे. वहां अफसरों ने पूछा- क्यों? तो शशि कुमार ने ये बताया.
election 2019, बोरी भर सिक्के लेकर नॉमिनेशन करने पहुंचे प्रत्याशी ने बताई इसके पीछे की वजह

लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण की वोटिंग खत्म हो चुकी है. बिहार में नॉमिनेशन का काम अब भी चल रहा है. 24 अप्रैल को वहां एक अलग दृश्य देखने को मिला. एक प्रत्याशी बोरे में सिक्के भरकर नॉमिनेशन भरने गया. वहां अफसरों की हालत खराब हो गई.

नालंदा जिले के बिहार शरीफ में शशि कुमार बसपा से प्रत्याशी हैं. नॉमिनेशन भरने गए तो बोरी में भरकर एक, दो और पांच रुपए के सिक्के ले गए. पूरे 25 हजार रुपए. बाहर गेट पर सिक्योरिटी ने देखा तो रोककर चेक किया. फिर शशि कुमार ने बोरी ले जाकर टेबल पर रख दिया. अफसरों ने पूछा कि ये क्या है. तो उन्होंने तर्क दिया कि मार्केट में कोई छोटे सिक्के नहीं रहा. सिक्कों का हाल ऐसा है कि बाहर दुकानदारों से लेकर बैंक तक ये सिक्के लेने में नखरे दिखाते हैं. जबकि ये भी भारतीय करेंसी है.

सिक्कों के साथ हो रहे इस भेदभाव की तरफ ध्यान दिलाने के लिए ये तरीका निकाला. जिनके पास सिक्के थे वो मांगकर इकट्ठे किए. बोरी में भरे और ले आए. उत्तर प्रदेश-बिहार में वाकई यही हालात हैं. एक के सिक्कों के अलावा 10 के सिक्के भी लेने में आनाकानी होती है. न दुकानदार लेते हैं, न बैंक. इस तरफ ध्यान दिलाने के लिए शशि कुमार ने ये कदम उठाया.

Related Posts