मणिशंकर आए बवाल लाए, फिर दोहराया पीएम मोदी को ‘नीच इंसान’ कहने वाला बयान

2017 में गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार करते समय कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी को 'नीच इंसान' कह दिया था.

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर फिर सुर्खियों में हैं. लंबे समय तक चुप रहने के बाद मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर 2017 में दिए ‘नीच इंसान’ वाली टिप्‍पणी को दोहराया है. एक लेख में अय्यर ने पूछा है कि ‘क्‍या मैं सही नहीं था?’ अय्यर ने द राइजिंग कश्‍मीर के लिए लेख में कहा, “क्या प्रधानमंत्री मोदी जीतेंगे? 23 मई को देश की जनता उन्हें सत्ता से बाहर कर देगी. क्या आपको याद है कि मैंने 7 दिसंबर 2017 को क्या कहा था, क्या मेरी भविष्यवाणी सही नहीं थी?” अय्यर ने इसके लिए चुनावी रैलियों, राजीव गांधी पर उनकी टिप्‍पणियों और बालाकोट एयरस्‍ट्राइक्‍स पर मोदी के बयानों को वजह बताया है.

अय्यर ने लिखा, “क्‍या मोदी ने वरिष्‍ठतम वायुसेना अधिकारियों को बेवकूफ समझ लिया था कि वे उनके सामने ऐसी बेसिर-पैर की अवैज्ञानिक बातें करेंगे? और वे (वायुसेना अधिकारी) इतने बुज़दिल थे कि ऐसे खाली दिमाग वाले प्रधानमंत्री को दुरुस्‍त न कर सके?”

अपने लेख में मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी की रैलियों और इंटरव्‍यू में कही गई बातों का जिक्र किया है. उन्‍होंने कहा कि मोदी ‘घटिया चुनाव प्रचार अभियान’ चला रहे हैं. कांग्रेस नेता ने लिखा, “मोदी को चेतावनी दी जानी चाहिए कि वह एक घटिया चुनाव प्रचार अभियान में सेना और सीआरपीएफ जवानों के बलिदान का फायदा उठाकर राष्‍ट्र-विरोधी गतिविधियां करने के दोषी हैं.

अय्यर की बात पर BJP ने क्‍या कहा

अय्यर के लेख पर BJP प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर कहा, “तो आखिकार… गांधी परिवार की ‘मणि’ ने मोदी जी पर अपनी ‘नीच टिप्‍पणी’ को भविष्यवाणी बताकर लोकसभा चुनाव 2019 में राहुल गांधी की ‘प्‍यार की राजनीति’ में योगदान कर दिया है.”

2017 में पार्टी ने किया था सस्‍पेंड

गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार करते हुए कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी को ‘नीच इंसान’ कह दिया था. इस बयान पर खासा बवाल हुआ जिसके बाद कांग्रेस ने टिप्‍पणी से किनारा करते हुए अय्यर को पार्टी से निलंबित कर दिया था. 19 अगस्‍त, 2018 को पार्टी ने अय्यर का निलंबन वापस ले लिया था. हालांकि बाद में मणिशंकर अय्यर ने माफी मांग ली थी मगर अब उन्‍होंने इसी बयान को दोहराया है.

ये भी पढ़ें

VIDEO: पीएम इतने बड़े विशेषज्ञ हैं कि कहा- मौसम क्लाउडी है रडार में नहीं आएंगे, प्रियंका ने कसा तंज

इंटरनेट, ई-मेल और डिजिटल कैमरा, भारत में कब आई ये सुविधाएं?

मोदी-मोदी के नारे लगे तो प्रियंका ने रुकवाई कार, युवाओं से हाथ मिलाकर कही ये बात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *