बंगाल में हिंसा के लिए पीएम मोदी और उनके चेले अमित शाह जिम्मेदार: मायावती

मायावती का कहना है कि आमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ममता बनर्जी के पीछे पड़े हुए हैं. इसके साथ ही मायावती ने आरोप लगाया कि बीजेपी के दबाव में आकर पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार पर रोक लगाई गई है.
Mayawati over west bengal violence, बंगाल में हिंसा के लिए पीएम मोदी और उनके चेले अमित शाह जिम्मेदार: मायावती

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो और लोकसभा चुनाव 2019 के बीच पश्चिम बंगाल में होती हिंसाओं के बीच चुनाव आयोग ने राज्य में गुरुवार रात 10 बजे से सभी राजनीतिक पार्टियों के प्रचार-प्रसार पर रोक लगा दी है.

एक तरफ तो बीजेपी राज्य में बढ़ रही हिंसा के पीछे तृणमूल कांग्रेस और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का हाथ बता रही है. वहीं दूसरी ओर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ममता बनर्जी के समर्थन में उतर आई हैं.

मायावती का कहना है कि आमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ममता बनर्जी के पीछे पड़े हुए हैं. इसके साथ ही मायावती ने आरोप लगाया कि बीजेपी के दबाव में आकर पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार पर रोक लगाई गई है.

पीएम मोदी और अमित शाह पर निशाना साधते हुए मायावती ने कहा, “जबसे लोकसभा चुनाव की घोषणा हुई, तबसे पश्चिम बंगाल में हिंसा की कोई न कोई खबर सुर्खियों में रहती है. जिसके लिए पूरी तरह से बीजेपी और आरएसएस के लोग ही जिम्मेदार हैं. खासकर बंगाल में, चुनावी हिंसा की बात है, तो यह देखकर लगता है कि पीएम मोदी और उनके चेले अमित शाह के नेतृत्व में उनकी पूरी पार्टी ने काफी लंबे समय से टार्गेट किया हुआ है.”

इसके आगे मोदी सरकार को घेरते हुए मायावती बोलीं, “इन चुनाव में उन्हें (ममता) को षड़यंत्र के तौर पर टार्गेट किया जा रहा है, ताकि मोदी सरकार जनता का ध्यान अपनी कमियों और विफलताओं से हटा सके और बांट सके.”

इससे पहले ममता बनर्जी इस हिंसा के पीछे बीजेपी पर आरोप लगा चुकी हैं. पश्चिम बंगाल में हिंसा पर चुनाव आयोग के बड़े और ऐतिहासिक फैसले के बाद ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी सरकार पर आरोपों की वर्षा की थी.

टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बंगाल में घटी घटना की तुलना बाबरी मस्जिद के विध्वंस के समय हुई हिंसा से की है. उन्होंने कहा, “गुंडों को बाहर से लाया गया था, उन्होंने भगवा पहनकर हिंसा की. बाबरी मस्जिद के विध्वंस के समय भी इसी तरह से हिंसा की गई थी.”

ममता बनर्जी ने बुधवार को चुनाव आयोग के फैसले को लेकर भी प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने जो फैसला दिया है वो उनका नहीं बल्कि मोदी और शाह का है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह दंगा करने के मूड में आए थे और बीजेपी के लोगों ने ही विद्यासागर की मूर्ति तोड़ी है. पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने मिलकर चुनाव आयोग से फैसला करवाया है.

Related Posts