लोकसभा चुनावों की हार के बाद कई राज्यों के प्रभारियों पर गिरी मायावती की गाज

मायावती ने राजधानी दिल्ली में कई राज्यों के प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों के संग मुलाकात की थी. इस बैठक में लोकसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन को लेकर चर्चा हुई थी.
मायावती, लोकसभा चुनावों की हार के बाद कई राज्यों के प्रभारियों पर गिरी मायावती की गाज

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में बीएसपी के खराब प्रदर्शन के बाद पार्टी सुप्रीमो मायावती ने कई राज्यों के प्रभारियों के खिलाफ सख्त कदम उठाया है. मायावती ने उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, राजस्थान, गुजरात और ओडिशा के प्रभारियों को पद से हटा दिया है. साथ ही मध्य प्रदेश में डीपी चौधरी की जगह रमाकांत पुत्तल को तो दिल्ली में सुरेंद्र सिंह को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है.

मालूम हो कि मायावती ने राजधानी दिल्ली में कई राज्यों के प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों के संग मुलाकात की थी. इस बैठक में लोकसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन को लेकर चर्चा हुई थी. कई राज्यों में पार्टी के उम्मीद से खराब प्रदर्शन से नाराज मायावती ने राज्य प्रभारियों से इस मुद्दे पर चर्चा की थी. इसी बैठक में ही उन्होंने दिल्ली और मध्य प्रदेश के प्रभारियों को पद से हटाया है.

बीएसपी सुप्रिमो ने उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष आरएस कुशवाहा को उत्तराखंड के प्रभारी पद से हटा दिया है. अब एमएल तोमर को यूपी का नया प्रभारी नियुक्त किया गया है. वहीं ओडिशा-गुजरात के प्रभारी छट्ठूराम को बिहार-झारखंड का प्रभारी बना दिया है.

मायावती ने झारखंड राज्य प्रभारी राजेंद्र सिंह को भी उनके पद से हटा दिया है. वहीं रामअचल राजभर को पार्टी सुप्रिमो ने गुजरात के साथ-साथ महाराष्ट्र का प्रभार सौंपा है. वह पहले बिहार राज्य के प्रभारी थे, जिन्हें इस पद से हटा दिया गया है.

ये भी पढ़ें: अमित शाह के गृह मंत्री बनने के बाद जेपी नड्डा का नाम बीजेपी अध्यक्ष की लिस्ट में टॉप पर

Related Posts