रंग लाई टीवी9 भारतवर्ष की मुहिम, दलेलपुर गांव के निवासी नहीं करेंगे वोट का बहिष्कार

टीवी9 भारतवर्ष टीम की इस मुहिम का असर ग्रामीण वासियों पर तो पड़ गया लेकिन जनता के प्रतिनिधियों और शासनाधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी.

नई दिल्ली: शर्म आती है और दु:ख भी बहुत होता है जब दलेलपुर जैसे गांवों की हालत सामने आती है. आजादी के 72 साल बीत जाने के बाद भी देश की संसद से महज चंद किलोमीटर की दूरी पर बसे गांव का दृश्य सदियों पुराना नजर आता है. इस गांव में न बिजली है, न पानी की पाइपलाइन है और न ही रास्ताएं हैं. इस गांव के लोगों ने इस बार वोट न डालने का निश्चय किया.

इस बात की जानकारी जब टीवी9 भारतवर्ष को मिली तो भारतवर्ष की टीम इस गांव पहुंची और यहां की जमीनी हकीकत जानने की कोशिश की. हमारी कोशिश थी कि इस गांव की आवाज को उन नुमाइंदों के कानों तक पहुंचाई जाए जो इस गांव की ऐसी हालत के जिम्मेदार हैं.

टीम भारतवर्ष ने गांव के लोगों से बातचीत की और उनसे अपील की कि आप वोट डालने जाएं ये आपका मौलिक अधिकार है. इस दौरान टीम भारतवर्ष ने नोएडा के डीएम केएन सिंह को इस बात से अवगत कराया.

टीवी9 भारतवर्ष टीम की इस मुहिम का असर ग्रामीण वासियों पर तो पड़ गया लेकिन जनता के प्रतिनिधियों और शासनाधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी. फिलहाल दलेलपुर गांव के लोगों ने वोट डालने की हामी तो भर ली लेकिन उन्होंने कहा कि हम वोट डालने जाएंगे और बटन नोटा का दबाएंगे.

साथ ही उन्होंने कहा कि हम शासन द्वारा दी जाने वाली कोई भी सुविधाएं नहीं लेंगे. टीवी9 भारतवर्ष की मुहिम का असर ग्रामीणवासियों पर तो हो गया लेकिन शासन और प्रशासन पर इसका असल कब होगा ये अभी देखना होगा.