बीज हमने लगाया, फल देने वाले पेड़ को मोदी-शाह ने यहां तक पहुंचाया: मुरली मनोहर जोशी

मोदी से मुलाकात करने के बाद मुरली मनोहर जोशी ने कहा कि मोदी-शाह ने अच्छा काम किया है.

नई दिल्ली: एनडीए को मिली ऐतिहासित जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पार्टी के दिग्गज नेता मुरली मनोहर जोशी और लाल कृष्ण आडवाणी से मिलने उनके निवास स्थान पर पहुंचे. मोदी से मुलाकात करने के बाद मुरली मनोहर जोशी ने कहा कि मोदी-शाह ने अच्छा काम किया है.

पार्टी के दिग्गत नेता ने कहा, “यह हमारी पार्टी की परंपरा रही है कि जीत के बाद वरिष्ठ नेताओं से शुभकामनाएं ली जाए और इसलिए ही पीएम नरेंद्र मोदी और अध्यक्ष अमित शाह यहां आए थे. दोनों ने बहुत अच्छा काम किया और करिश्माती जीत हासिल की है.”

मोदी-शाह को सलाह देते हुए जोशी बोले, “हम लोगों ने पार्टी बनाई थी, बीज लगाया था और एक अच्छा पेड़ भी पैदा किया था. अब ये फलदायी पेड़ को इन्होंने यहां तक पहुंचाया है जो फल देगा. इसके फल सारे देश को अच्छे से अच्छे  और स्वादिष्ट दिलवाना ये भी जिम्मेदारी आपकी (मोदी-शाह) बढ़ गई है.”

मुरली मनोहर जोशी से जब पूछा गया कि क्या आपको लगता था कि क्या एनडीए की इतना बहुमत मिलेगा, तो इसपर उन्होंने कहा, “एक बात तो बहुत स्पष्ट थी कि देश के सामने एक मजबूत सरकार बनाने की पूरा देश जरुरत महसूस करता है. इसके लिए सिवाए बीजेपी एक पार्टी के नाते और नरेंद्र मोदी एक नेता के नाते कोई दूसरा विकल्प नहीं था और विपक्ष अपनी कोई मनभावनी कहानी सुना नहीं पाया.”

सक्रिय राजनीति में जोशी की क्या भूमिका रहेगी इसपर बात करते हुए उन्होंने कहा, “मैं जो आजतक करता रहा हूं वही करता रहूंगा और पार्टी क्या करना चाहती है वह पार्टी अध्यक्ष और प्रधानमंत्री जानें.”

वहीं पीएम मोदी ने भी मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात की कुछ तस्वीरें अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की और इनके साथ उन्होंने लिखा, “डॉ. मुरली मनोहर जोशी एक विद्वान और बुद्धिजीवी स्कॉलर हैं. भारतीय शिक्षा को बेहतर बनाने की दिशा में उनका योगदान उल्लेखनीय है. उन्होंने हमेशा बीजेपी को मजबूत करने का काम किया और मुझ समेत कई कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया. सुबह उनसे मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया.”