चीते की तरह चिल्लाते हैं लेकिन चिड़िया जैसा छोटा है PM मोदी का दिल: सिद्धू

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि नरेंद्र मोदी सोचते हैं कि भारत 2014 में ही जन्मा है, और यहां बस रेलवे स्टेशन है और चाय है. पीएम मोदी एक चीते की तरह चिल्लाते हैं, लेकिन...

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. उन्होंने कांग्रेस दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मोदी को झूठ की लहर में डूबा दर्शनी घोड़ा बताया. सिद्धू ने कहा कि मोदी फेंकू हैं, उनके राज में न तो गंगा साफ हुई है और न ही कोई वादा पूरा किया गया है.

‘वाराणसी में मैली हुई गंगा’
सिद्धू ने कहा, ‘’आज हम सरकार के फ्लैगशिप कार्यक्रमों की पोल खोलते हैं. मोदी जी नमामि गंगे की बात कर रहे हैं, लेकिन वाराणसी में ही गंगा मैली हुई. सुप्रीम कोर्ट भी कह चुका है कि इस रफ्तार से गंगा साफ करने में 200 साल लगेंगे.’’

सिद्धू ने इस दौरान पीएम मीदी की पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर की गई टिप्पणी पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि अगर आप किसी जीवित व्यक्ति का सम्मान नहीं कर सकते हैं, तो कम से कम मृत व्यक्ति का तो करें.

‘चिड़िया जैसा छोटा है PM मोदी का दिल ‘
उन्होंने कहा, “नरेंद्र मोदी सोचते हैं कि भारत 2014 में ही जन्मा है, और यहां बस रेलवे स्टेशन है और चाय है. पीएम मोदी एक चीते की तरह चिल्लाते हैं, लेकिन उनका दिल चिड़िया जैसा छोटा है. पीएम मोदी एक ऊंची दुकान फीके पकवान की तरह हैं.”

सिद्धू ने कहा कि मोदी सरकार के डिजिटल इंडिया की बात के वादे बांस की तरह लंबे और खोखले हैं. जिस तिगांव से ऑप्टिक फाइबर की भारत योजना शुरू की गई है, वहां आज भी इंटरनेट नहीं चल रहा.

‘निचले पायदान पर पहुंचा जेंडर गैप’ 
उन्होंने दावा किया कि बेटी बचाओ के 684 का 65 फीसद यानी 365 करोड़ रुपए विज्ञापनों पर खर्च किए गए. राज्यों को केवल 156 करोड़ दिया और 19 करोड़ दिया ही नहीं गया. ग्लोबल जेंडर गैप में भारत निचले पायदान पर खड़ा है.

Read Also: 51 सीटों पर VOTING LIVE: 1 बजे तक बिहार में 24.49, यूपी में 26.53 फीसदी वोटिंग