‘पकौड़ा, भगोड़ा योजनाओं के लिए याद किए जाएंगे मोदी’, सिद्धू का PM पर हमला

नवजोत सिंह सिद्धू ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों का ध्‍यान असल मुद्दों से भटका रहे हैं.

नई दिल्‍ली: पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्‍होंने कहा है कि पीएम मोदी को ‘भगोड़ा और पकौड़ा’ योजनाओं के लिए याद किया जाएगा. एक चैनल से इंटरव्‍यू में सिद्धू ने कहा, “सवाल हमेशा सत्‍ता पक्ष से होते हैं. जब कोई आपसे सवाल करता है तो आप भागते हैं. मोदीजी उसी तरह भाग रहे हैं. मैं उनको सवाल करता हूं और ये भी कहता हूं कि आप दो योजनाओं के लिए जाने जाओगे. एक पकौड़ा योजना युवाओं के लिए और एक भगोड़ा योजना. आज आम मुद्दों से भाग रहे हो. लोगों का ध्‍यान बंटा कर फौज की ओर ले जा रहे हो.”

सिद्धू ने घटती नौकरियों पर भी सवाल उठाए. उन्‍होंने कहा, “आप दो करोड़ नौकरी नहीं दे पाए. NSSO के आंकड़े हैं कि पिछले साल 1.10 लाख नौकरियां चली गईं. आपने दो करोड़ नौकरी कही थी और आपकी ही सरकार कह रही है कि पिछले चार साल में आपने 8 लाख नौकरी दी है.

मोदी सरकार पर हमलावर रहे सिद्धू

कांग्रेस नेता ने कहा कि मुद्रा जैसी योजना युवाओं की मदद करने में विफल रही, क्योंकि इस योजना में औसत स्वीकृत ऋण मात्र 46,000 रुपये था. सिद्धू ने कहा, “मुद्रा योजना, जिसे लेकर मोदी जी दावा करते हैं कि उन्होंने युवाओं को व्यवसाय स्थापित करने में मदद की है, बड़ी विफल रही है. क्योंकि सिर्फ एक फीसदी आवेदनों को पांच लाख रुपये से ज्यादा का कर्ज मिल सका है. औसत कर्ज की राशि भी बहुत कम है.”

सिद्धू ने दावा किया कि केंद्र सरकार 2020 तक 40 करोड़ ट्रेनी के लक्ष्य को पूरा नहीं कर सकती और वह सिर्फ 41 लाख लोगों को प्रशिक्षित करने में समर्थ रही है, जिसमें मात्र छह लाख लोगों को रोजगार मिला है. उन्होंने कहा, “हमारा मानना है कि इन केंद्रों में 40 फीसदी प्रवेश फर्जी हैं और इसकी जांच की जरूरत है.”

ये भी पढ़ें

मेरी कुर्सी छोड़ दो, अर्चना पूरण सिंह को खत लिखकर बोले नवजोत सिंह सिद्धू

चीते की तरह चिल्लाते हैं लेकिन चिड़िया जैसा छोटा है PM मोदी का दिल: सिद्धू