किसी राजनीतिक दल की औकात नहीं कि आरक्षण खत्म कर दे: नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्षी दल आरक्षण को लेकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं.

बक्सर: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बक्सर लोकसभा क्षेत्र के धनसोई में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्षी दल आरक्षण को लेकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं और किसी भी राजनीतिक दल में इतनी औकात नहीं कि वह संविधान के मुताबिक मिले आरक्षण को खत्म कर दे.

नीतीश कुमार ने शुक्रवार को NDA प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, “हमारे रहते दलित, महादलित, अल्पसंख्यक, अति पिछड़ों, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के आरक्षण को समाप्त करने की किसी भी राजनीतिक दल की औकात नहीं है.” हालांकि उन्होंने कहा कि आज वोट के लिए विपक्षी दल इसे लेकर तरह-तरह की बातें कर रहे हैं.

उन्होंने RJD पर निशाना साधते हुए कहा, “RJD को भी बिहार में 15 साल सरकार चलाने का मौका मिला था. लेकिन गरीबों के लिए कुछ नहीं किया गया. इन लोगों ने केवल लूटने का काम किया.” उन्होंने कहा, “अदालत ने लालू प्रसाद को चारा घोटाले में सजा दी है. अब ये लोग बोल रहे हैं कि उन्हें फंसा दिया गया है.”

नीतीश ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में देश का सम्मान बढ़ा है. बिहार में आज गांव-गांव तक बिजली पहुचं गई है. विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, यही कारण है कि वे लोगों को बरगलाने में जुटे हुए हैं.” बक्सर में लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में 19 मई को मतदान होना है.

ये भी पढ़ें: प्रधानमंत्री बनकर भी ये शख्स नहीं भूला अपना पेशा, हफ्ते में एक दिन करता है डॉक्टरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *