हदें पार कर चुके थे राजभर, ये 5 बर्निंग बोल पड़े भारी

सुहेलदेव भासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के विवादित बयानबाजी से योगी सरकार उनसे कई मौकों पर खफा दिखाई दी और अब चुनाव खत्म होते ही योगी सरकार ने राजभर को मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखा दिया.

लखनऊ: अक्सर अपनी बयानबाजी के कारण विवादों में रहने वाले सुहेलदेव भासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने अपने मंत्रिमंडल से निकाल दिया है. राजभर यूपी कैबिनेट में रहते हुए कई मौकों पर योगी सरकार और बीजेपी को निशाना बनाते रहे हैं. जानिए राजभर के कुछ ऐसे बयान जिनके कारण उनकी काफी आलोचना हुई.

1.बीजेपी नेताओं को जूतों से पीटो

लोकसभा चुनाव के दौरान प्रचार करते हुए ओमप्रकाश राजभर का एक वीडियो काफी वायरल हुआ था. इस वीडियो में राजभर बीजेपी नेताओं के लिए आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल करते हुए नजर आए थे. रैली को संबोधित करते हुए राजभर ने कहा था कि बीजेपी नेताओं को दस-दस जूतें मारो.

इसके साथ ही राजभर ने यह भी कहा था कि बीजेपी नेताओ को शर्म आनी चाहिए कि उन्होंने ओबीसी वोट हासिल करने के लिए हमारी पार्टी का अपने चुनाव प्रचार में इस्तेमाल किया.

2.सीएम के लोग भड़का रहे दंगा

बुलंदशहर हिंसा को लेकर राजभर ने सीएम योगी आदित्य नाथ को घेरा था. राजभर ने कहा था कि सीएम के लोग दंगा भड़काने का काम कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने सरकार पर मंदिर-मस्जिद के नाम पर लड़ाने का आरोप भी लगाया था. राजभर ने कहा था कि सरकार लोगों को मंदिर-मस्जिद में बांटकर आपस में लड़ाने का काम कर रही है.

3.योगी के मंत्री को बताया गंवार

ओमप्रकाश राजभर ने योगी सरकार में बीजेपी के होमगार्ड मंत्री अनिल राजभर को अशिक्षित और गंवार बताया था.

4.अखिलेश यादव के पीछे छोड़ी सीबीआई

इस साल की शुरुआत में राजभर ने योगी सरकार पर बदले की भावना से काम करने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन की आहट मिलते ही योगी सरकार ने अखिलेश यादव के पीछे सीबीआई लगा दी.

5.अमित शाह पर हमला

एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राजभर ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर बड़ा हमला बोला था. मीडियो रिपोर्ट्स के अनुसार, राजभर ने कहा था कि 17 फरवरी को अमित शाह ने मुझे धमकी देते हुए कहा था कि अपनी पार्टी का बीजेपी से विलय करा दे वरना बर्बाद कर दूंगा. उनकी इस धमकी का जवाब देते हुए मैंने उनसे कहा था कि जिस धरती पर मैं रहता हूं, उस धरती से तुम्हें बर्बाद करके नहीं दिखाया तो कहना.

 

ये भी पढ़ें-    चुनाव खत्म होते ही योगी हुए सख्त, राजभर को मंत्रिमंडल से निकाला

‘ईरान अगर लड़ना चाहता है तो उसका अंत हो जाएगा’, डोनाल्‍ड ट्रंप की धमकी, खाड़ी में तनाव बढ़ा