ओपिनियन पोल: SP-BSP गठबंधन से लगभग दोगुनी सीटों पर जीत हासिल करेगी BJP

मतदान के ठीक पहले टाइम्स नाउ वीएमआर ने सोमवार को ओपिनियन पोल के नतीजे बता कर चुनावी गलियारों में हलचल मचा दी है.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं बचा है और मतदाता लगभग अपना मन बना चुके हैं. हालांकि राजनीतिक दिग्गजों की मानें तो पहले की तरह इसबार भी लोकसभा चुनाव की चाबी उत्तर प्रदेश जीतने वाले को ही मिलेगी. ऐसे में पहले चरण के मतदान के ठीक पहले टाइम्स नाउ वीएमआर ने सोमवार को ओपीनियन पोल के नतीजे बता कर चुनावी गलियारों में हलचल मचा दी है.

ओपिनियन पोल के मुताबिक उत्तर प्रदेश में बीजेपी को सीटों का भारी नुकसान होने वाला है लेकिन फिर भी वह एसपी-बीएसपी गठबंधन से लगभग दोगुनी सीटों पर जीत हासिल कर रही है. पोल के मुताबिक बीजेपी को 20 सीटों का नुकसान होगा और इसबार कुल 50 सीटों पर उसके उम्मदीवार जीत हासिल करेंगे. जबकि एसपी-बीएसपी गठबंधन के हिस्से 27 सीटें आ रही हैं. ओपिनियन पोल में कांग्रेस को तीन सीटें ही मिल रही हैं.

टाइम्स नाउ वीएमआर के ओपिनियन पोल में बताया गया है कि एकसाथ लड़ने के बाद भी एसपी-बीएसपी गठबंधन के वोट प्रतिशत में गिरावट होगी. वहीं बीजेपी को पिछले चुनाव की तुलना में इस बार ज्यादा वोट मिलेंगे. पोल में कांग्रेस पार्टी के वोट प्रतिशत में भी मामूली बढ़त बताई गई है. टाइम्स नाउ के ओपिनियन पोल के अनुसार बीजेपी को 45.1 प्रतिशत, एसपी-बीएसपी गठबंधन को 37.7 प्रतिशत और कांग्रेस को 11.01 प्रतिशत वोट मिल रहे हैं.

मालूम हो कि बीजेपी नीत एनडीए ने पिछले लोकसभा चुनावों में 73 सीटों पर जीत हासिल की थी. पिछले चुनावों में कांग्रेस के खाते में 2 तो एसपी को 5 सीटों से ही संतोष करना पड़ा था. बीएसपी तो पिछले चुनावों में खाता भी नहीं खोल सकी थी. बता दें कि साल 2014 में बीजेपी को 43.3 फीसदी लोगों ने वोट किया था. वहीं एसपी-बीएसपी और आरएलडी को संयुक्त रूप से 42.65 प्रतिशत वोट मिले थे. कांग्रेस का वोट प्रतिशत पिछले चुनाव में 8.4 प्रतिशत रहा था.

ये भी पढ़ें: OPINION POLL: यूपी में NDA को भारी नुकसान, देखें किसको मिली कितनी सीटें