‘पाकिस्तान ने परमाणु बम ईद के लिए नहीं रखा’, महबूबा मुफ्ती का PM मोदी पर पलटवार

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने पीएम मोदी के परमाणु बम वाले बयान पर विरोध जताते हुए, निंदनीय टिप्पणी की है.
pakistan-has-not-kept-nuclear-bomb-for-eid, ‘पाकिस्तान ने परमाणु बम ईद के लिए नहीं रखा’, महबूबा मुफ्ती का PM मोदी पर पलटवार

नई दिल्ली: बीते रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने बाड़मेर रैली में खुद को चौकीदार बताते हुए पाकिस्तान के ऊपर की गई स्ट्राइक का जिक्र किया था. इसके साथ ही पीएम इस चुनावी सभा में पाकिस्ताएन पर जमकर बरसे. पीएम मोदी के इस बयान पर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने विरोध जताया है.

बता दें कि बाड़मेर रैली में पीएम ने कहा था ‘भारत ने पाकिस्तान की धमकी से डरने की नीति को छोड़ दिया है. वरना आए दिन पाकिस्तान परमाणु बम की धमकी देता था. वे कहते थे कि हमारे पास न्यूक्लियर बटन है. तो भारत के पास क्या है भाई? ये परमाणु बम हमने दिवाली के लिए रखा हुआ है क्या?’

प्रधानमंत्री ने कहा- हमने डरना छोड़ दिया. ये ठीक हुआ ना? आप भी यही चाहते हैं ना? हमने आतंकियों के मन में डर पैदा किया, ये ठीक किया ना? हमने पाकिस्तान की सारी हेकड़ी निकाल दी, उसे कटोरा लेकर घूमने के लिए मजबूर कर दिया, ठीक किया ना?

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ़्ती ने ट्वीट के जरिए पीएम मोदी के इस बयान पर कड़ी निंदा व्यक्त की है.

महबूबा ने आलोचनात्मक टिप्पणी की है कि ‘अगर भारत ने दिवाली मनाने के लिए परमाणु बम नहीं रखे हैं तो फिर जाहिर है कि पाकिस्तान ने भी इसे ईद के लिए नहीं रखा है’. महबूबा ने विरोधाभाष में ये भी कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि प्रधानमंत्री ऐसी निचले स्तर की बात क्यों कर रहे हैं, पीएम ने राजनीतिक बहस का स्तर ही गिरा दिया है.

महबूबा मुफ्ती के ईद वाले बयान के बाद जम्मू कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता का कहना है कि महबूबा मुफ्ती को देश से माफी मांगनी चाहिए. जब वह सत्ता में होती हैं, तो उनकी भाषा अलग हो जाती है और जब वह सत्ता से बाहर होती हैं तो वह देश विरोधी बयान बाजी करती हैं. कविंदर गुप्ता का कहना है कि जैसे देश में वीरता के लिए पुरस्कार दिया जाता है वैसे ही पाकिस्तान अब महबूबा मुफ्ती को निशाने हैदर से सम्मानित करेगा.

ये भी पढ़ें – “कमलछाप चौकीदार ही चोर है” राहुल गांधी ने किया PM को ट्रोल

Related Posts