प्रधानमंत्री मोदी अब नहीं रहे “चौकीदार,” ट्विटर से भी हटाया

अपने ट्विटर हैंडल से चौकीदार शब्द हटाने के साथ ही पीएम मोदी ने सभी लोगों से इसे हटाने का आग्रह किया है.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के ‘चौकीदार चोर है’ कैंपेन के जवाब में बीजेपी ने ‘मैं भी चौकीदार हूं’ कैंपेन चलाया था. जिसके चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं ने ट्विटर पर अपने नाम के आगे चौकीदार लगाया था. अब लोकसभा चुनाव की मतगणना में जैसे-जैसे बीजेपी की जीत साफ हुई, वैसे ही पीएम मोदी ने इस कैंपेन को खत्म करने का आगाज किया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर अपने नाम के आगे से चौकीदार शब्द हटाते हुए ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट में लिखा, “भारत के लोग चौकीदार बनकर राष्ट्र की महान सेवा की. चौकीदार भारत को जातिवाद, सांप्रदायिकता, और भ्रष्टाचार की बुराईयों से बचाने के लिए एक शक्तिशाली प्रतीक बन गया है.” मालूम हो कि कांग्रेस के कैंपेन के जवाब में मोदी सरकार के कई मंत्रियों ने चौकीदार शब्द अपने नाम के आगे लगाया था.

प्रधानमंत्री मोदी ने एक और ट्वीट करते हुए लोगों से चुनाव खत्म होने के बाद इस शब्द को भी हटाने का निवेदन किया. उन्होंने कहा, “अब चौकीदार की भावना को अगले स्तर पर ले जाने का समय आ गया है. इस भावना को हर पल जिंदा रखें और भारत की प्रगति के लिए काम करना जारी रखें. उन्होंने आगे कहा, “चौकीदार शब्द मेरे ट्विटर हैंडल से जरूर हट रहा है लेकिन यह मेरी अंतर आत्मा का एक अभिन्न हिस्सा है. आप सभी से भी ऐसा ही करने का आग्रह है.”

ये भी पढ़ें: दूसरी बार प्रचंड बहुमत हासिल कर नरेंद्र मोदी ने बनाया यह वर्ल्ड रिकॉर्ड