विपक्ष खरीदेगा अलीगढ़ के ताले, पाक को अल्‍टीमेटम, पढ़ें पीएम मोदी के भाषण के 11 Points

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को अलीगढ़, मुरादाबाद में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने भाषणों से विपक्षियों को घेरा.

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर दूसरे चरण का मतदान 18 अप्रैल को होगा. सभी दलों ने एक बार फिर अपनी ताकत लगा दी है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को अलीगढ़, मुरादाबाद में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने भाषणों से विपक्षियों को घेरा.

 मुरादाबाद में यह बोले मोदी

-इन लोगों की यही मानसिकता है कि हमारी मुस्लिम बहनें तीन तलाक जैसे अत्याचार को सहने के लिए मजबूर हैं. मैं उन्हें फिर विश्वास दिलाता हूं कि 23 मई को फिर एक बार मोदी सरकार बनने के बाद तीन तलाक पर बना कठोर कानून संसद में फिर से लाया जाएगा.

-कांग्रेस वाले मुझे शौचालय का चौकीदार बता रहे हैं. सपा के एक नेता ने कहा कि मोदी कि बात शौचालय से शुरु होती है और शौचालय पर खत्म होती है. अरे बबुआ, शौचालय की चौकीदारी का महत्व क्या है, ये आप नहीं समझ पाओगे. आपके पास आज विदेशी टाइलों-विदेशी टोंटियों वाला टॉयलेट है.

-ये चौकीदार उन महिलओं और बेटियों का चौकीदार बना है, ये मेरे लिए सम्मान की बात है.  मैंने प्रयागराज में कुंभ के मेले में सफाई कर्मियों के पैर धोये तो बहन जी को पीड़ा हुई. मुझे गाली सुनने का दो दशक का अनुभव है. अब मैं गाली प्रूफ हो गया हूं.

-पहले 2014 में और फिर 2017 में आपने इस चौकीदार को भरपूर समर्थन और सहयोग दिया है.  इसी प्यार और सहयोग का परिणाम है कि आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है.

-आज आपका चौकीदार आपके बीच खड़ा है. पाकिस्तान की सरकार पूरी दुनिया में रो रही है. अब उधर वालों को भी समझ आ गया है कि अगर तीसरी गलती की तो लेने के देने पड़ जायेंगे. आज पूरा विश्व हिन्दुस्तान के साथ खड़ा है और पाकिस्तान के अपनों ने भी उसका साथ छोड़ दिया है.

-भाजपा ने संकल्प लिया है, सरकार बनने पर व्यापारी आयोग बनाया जाएगा. सबको सुरक्षा हमारा संकल्प है. हमें एकजुट होकर चलना है. आपका एक-एक वोट देश को मजबूत बनाएगा.

अलीगढ़ में यह बोले मोदी-

-जाति की स्वार्थ भरी राजनीति नहीं, विकास चाहिए. सबका साथ सबका विकास चाहिए. उत्तर प्रदेश के चुनावी नतीजे विरोधी दलों को अलीगढ़ के ताले खरीदने को मजबूर कर देंगे.

-आप कहते हैं आतंकबाद हटना चाहिए, विरोधी कहते हैं मोदी हटना चाहिए. मोदी कभी अपनी नहीं सोचता, मोदी केवल देश की सोचता है. मोदी का मिशन, आतंकवाद, गरीबी, बीमारी हटाना है. भ्रष्टाचार हटाना है. पांच वर्ष के विकास का इतिहास और आने वाले 5 वर्ष में विकास की नई आस. इसके लिए आपके आशीर्वाद की जरूरत है.

-पहले चरण के बाद इन लोगों का अब टिकना मुश्किल हो गया है. इन्हें असलीयत पता चल गई है. ये लोग पराजय के कगार पर आकर खड़े हैं. जो लोग लोकसभा में पीएम का सपना देख रहें हैं लेकिन 40 सीट पर चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, क्या पीएम बन पाएंगे.

-अलीगढ़ की धरती से उत्तर प्रदेश के लोगों से एक बात कहना चाहता हूं, उत्तर प्रदेश ने मुझे एमपी बनाया, प्रधानमंत्री बनाया. इतना बड़ा प्रदेश, लेकिन यहां की जातिवाद की राजनीति ने इस प्रदेश को आगे बढ़ने नहीं दिया. मैं उत्तर प्रदेश को देश की अर्थव्यवस्था में सबसे आगे नंबर एक पर लाना चाहता हूं.

-ऐसा क्‍यों है दुनिया में कि समृद्धि को लेकर चेन्‍नै, बेंगलुरु, मुंबई और अहमदाबाद की चर्चा होती है लेकिन यूपी की चर्चा नहीं होती. मैं यूपी की समाजव्‍यवस्‍था और अर्थव्‍यवस्‍था को सबसे आगे लाना चाहता हूं. इसे राम और कृष्‍ण के समय में जो सम्‍मान मिला था वह मिलना चाहिए.

ये भी पढ़ें- इस लड़के को राजनीति में लाने के लिए मायावती ने किया बड़ा ऐलान

ये भी पढ़ें- EVM पर विपक्ष का वार, सुप्रीम कोर्ट जाने को हैं तैयार