PM मोदी के इस्तीफे के साथ ही नई कैबिनेट के नामों को लेकर अटकलों का बाजार

काउंसिल ऑफ मिनिस्ट र्स की बैठक के बाद पीएम मोदी ने अपना इस्तीरफा भी सौंप दिया. अब राष्ट्र पति ने रात 8 बजे सभी मंत्रियों को डिनर पर बुलाया है.

नई दिल्‍ली: 2019 लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत के साथ जीत दर्ज करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कैबिनेट की आखिरी बैठक बुलाई, जिसमें 16वीं लोकसभा भंग करने की सिफारिश कर दी गई.

काउंसिल ऑफ मिनिस्‍टर्स की बैठक के बाद पीएम मोदी ने अपना इस्‍तीफा भी सौंप दिया. अब राष्‍ट्रपति ने रात 8 बजे सभी मंत्रियों को डिनर पर बुलाया है.

16वीं लोकसभा का कार्यकाल 3 जून को समाप्‍त हो रहा है. इसके भंग किए जाने के बाद 17वीं लोकसभा का गठन किया जाएगा. यह कार्य 3 जून से पहले किया जाना है. जल्‍द ही राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद को चुनाव आयुक्‍त नवनिर्वाचित सांसदों की सूची सौंपेंगे. इसके बाद नई लोकसभा के गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.

17वीं लोकसभा के गठन की चर्चा शुरू होने के साथ ही नई कैबिनेट के सदस्‍यों के नामों को लेकर भी अटकलों का बाजार गर्म हो चला है. राजनीतिक गलियारों में चर्चा गर्म है कि अबकी बार वित्‍त मंत्रालय का प्रभार किसी और को दिया जा सकता है, क्‍योंकि अरुण जेटली का स्‍वास्‍थ्‍य ठीक नहीं चल रहा है.

खबरें यह भी हैं कि इस बार अमित शाह को रक्षा मंत्रालय का भार सौंपा जा सकता है.

ये भी पढ़ें- “पता नहीं लोगों को मिर्ची क्यों लग रही है” नवजोत कौर सिद्धू