राहुल गांधी के ‘गुरु’ के लिए जीवन का कोई मोल नहीं- सैम पर बरसे पीएम मोदी

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने 1984 सिख दंगे को लेकर बयान दिया था. जिसपर विवाद खड़ा हो गया है और BJP उनपर हमलावर है.

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के रोहतक में इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा को गांधी परिवार का ‘राजदार’ बताया है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते अपने कार्यकाल की उपलब्धियों  को भी गिनाया. पीएम मोदी अपने भाषण के दौरान 1984 सिख दंगे को लेकर कांग्रेस पर हमलावर रहे.

बता दें कि, पीएम मोदी ने बुधवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में 1984 सिख दंगे का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा था. इसके बाद सैम पित्रोदा ने एक बयान में कहा था, ‘अब क्या है 84 का? आपने पांच साल में क्या किया उसकी बात करिए. 84 में जो हुआ वो हुआ, आपने क्या किया.’ पित्रोदा के इस बयान के बाद से BJP उनपर हमलावर है. 

मोदी के भाषण की बड़ी बातें-  

  • राष्ट्र रक्षा के लिए हर पल तैयार रहने वाले, मिट्टी से सोना उगा कर देश का पेट भरने वाले और खेल के मैदान में भारत को गौरव दिलाने वाले हरियाणा और रोहतक के सभी लोगों को मेरा नमस्कार.
  • आज पूरी दुनिया में सबसे तेजी से आगे बढ़ती अर्थव्यवस्था भारत है.  2014 में भारत आर्थिक ताकत के रूप में दुनिया में 11वें नंबर था, आज छठे नंबर पर है और पांचवे नंबर पर आने लिए कोशिश कर रहा है.
  • देश की सबसे तेज ट्रेन वंदे भारत हो या आपके हाथ में मोबाइल फ़ोन, आज ये सब भारत में ही बन रहा है. अब भारत ने जल, थल, नभ के साथ साथ अंतरिक्ष में भी सर्जिकल स्ट्राइक करने की क्षमता प्राप्त कर ली है.
  • बीते पांच वर्ष में भारत ने जो कुछ हासिल किया वो आपके एक वोट ने किया है. ये आपके वोट की ताकत है, ये सब कुछ हरियाणा के मजबूत इरादों ने किया है. आपने 2014 में दिल्ली में एक मजबूत और ईमानदार सरकार न बनाई होती तो ये संभव न होता.
  • आपको कांग्रेस और उसके साथियों से सावधान रहने की जरुरत है. कांग्रेस ने 70 साल तक देश कैसे चलाया है, उनका दिमाग कैसे चलता है, उनकी खोपड़ी में कैसा अहंकार भरा है ये कल केवल 3 शब्दों में उन्होंने खुद ही समेट दिया.

सैम पित्रोदा पर बयान को लेकर पीएम ने बोला हमला-

  • कल कांग्रेस के बड़े नेताओं में से एक ने कहा कि 1984 का सिख दंगा “हुआ तो हुआ”. ये नेता गांधी परिवार के सबसे बड़े राजदार है, ये राजीव गांधी के अच्छे दोस्त और राहुल गांधी के गुरु हैं. इनके लिए जीवन का कोई मूल्य नहीं है.
  • सैकड़ों सिखों को पेट्रोल डीजल डालकर जला दिया गया. गले में टायर डालकर आग लगा दी और कांग्रेस कह रही है कि “हुआ तो हुआ.”
  •  हजारों सिखों को घरों से बाहर निकालकर मारा गया, लेकिन आज कांग्रेस कह रही है “हुआ तो हुआ”. हजारों सिखों की घर-दुकानें जला दी गई, लेकिन आज कांग्रेस कह रही है “हुआ तो हुआ”.
  • हरियाणा, हिमाचल, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और अन्य प्रदेशों में सिखों को निशाना बनाया गया. इसका नेतृत्व कांग्रेस ने किया. ये पाप कांग्रेस के हर छोटे-बड़े नेता ने किया, लेकिन आज कांग्रेस कह रही है “हुआ तो हुआ.”
  • कांग्रेस में सिर्फ एक परिवार को आगे बढ़ाने के लिए समर्थ लोगों का अपमान किया जाता है, उनकी पहचान को ऊपर नहीं उठने दिया जाता है. भाखड़ा-नांगल डैम की सोच, सर छोटूराम की थी, लेकिन उनको कभी इसका क्रेडिट ही नहीं दिया गया.
  • दिल्ली में जो कांग्रेस के नामदार हैं, उनके जो रिश्तेदार हैं, उन्होंने यहां के पूर्व मुख्यमंत्री के साथ मिलकर क्या-क्या गुल खिलाए हैं, ये भी पूरा देश जानता है. किसान की जमीन कौड़ियों के दाम पर हड़प ली और फिर उस पर भ्रष्टाचार की खेती की गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *