जब प्रियंका गांधी ने कहा, ‘वाराणसी से चुनाव लड़ लूं क्या?’

वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोकसभा क्षेत्र है और इस बार भी वह यहीं से चुनाव लड़ने वाले हैं.

लखनऊ: कांग्रेस पार्टी की महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी अपनी मां सोनिया गांधी के लोकसभा क्षेत्र रायबरेली में प्रचार करने के लिए पहुंची. इस दौरान उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर एक बड़ा ऐलान किया. दरअसल कांग्रेस महासचिव से जब पार्टी के कार्यकर्ताओं ने चुनाव लड़ने की अपील की तो हाजिर जवाब प्रियंका गांधी ने मजाकिया लहजे में उन्हें जवाब दिया.

प्रियंका गांधी ने मुस्कुराते हुए कहा, ‘आप कहो तो वाराणसी से लड़ जाऊं चुनाव.’ हालांकि यहां साफ कर दें कि प्रियंका गांधी और कार्यकर्ताओं के बीच बातचीत अनौपचारिक तरीके से हुई. बता दें कि वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोकसभा क्षेत्र है और आगामी लोकसभा चुनाव में भी वह इस सीट से ही चुनावी ताल ठोकने वाले हैं. इसी पर तंज कसते हुए प्रियंका गांधी ने वीवीआईपी सीट वाराणसी से चुनाव लड़ने की बात कार्यकर्ताओं से की.

मालूम हो कि चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के कुछ दिनों पहले ही कांग्रेस पार्टी ने प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी थी. पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गढ़ कहा जाता है. वाराणसी भी पूर्वी उत्तर प्रदेश का ही हिस्सा है.

कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करना शुरु कर दिया है, हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि प्रियंका गांधी चुनाव लड़ेंगी या नहीं. लेकिन जब उनके भाई और कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी के लोकसभा क्षेत्र अमेठी में वह चुनाव प्रचार के लिए पहुंची तब उन्होंने पत्रकारों के सवाल  का जवाब देते हुए कहा था कि अगर पार्टी उन्हें चुनवा लड़ने के लिए कहती है तो वह जरूर लड़ेंगी.