राष्ट्रवाद को लेकर प्रियंका ने बीजेपी को घेरा, कहा- राष्ट्रवादी हैं तो सेना का अपमान करना बंद करें

प्रियंका ने कहा कि जब भी किसी ने सरकार पर सवाल उठाए, उन्होंने उसे देशद्रोही बता दिया. अगर आप राष्ट्रवादी हैं तो आप शहीदो का सम्मान करिए. आप चुनाव में हिंदुस्तान की बात करिए.

लखनऊ: कांग्नेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रभारी ने फतेहपुर सीकरी में एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्री मोदी और बीजेपी पर जमकर हमला बोला. राष्ट्रवाद का चुनावी प्रचार प्रसार के हथियार के तौर पर इस्तेमाल करने को लेकर भी प्रियंका ने कांग्रेस पार्टी को घेरा. उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव का समय है और आप प्रचार भी देख रहे हैं.

प्रियंका ने कहा कि सरकार का हर जगह प्रचार हो रहा है. ऐसा लगता है कि न जाने इन 5 सालों में कितना काम हुआ है. लेकिन सच्चाई क्या है ये हम सब जानते हैं. हमने युवाओं का किसानों का दर्द सुना है,जबकि सरकार इस दर्द को प्रचार के शोर में छुपाने की कोशिश कर रही है.

कांग्रेस पार्टी की महासचिव ने राष्ट्रवाद के मसले पर भी बीजेपी को घेरा. उन्होंने कहा कि जब भी किसी ने सरकार पर सवाल उठाए, उन्होंने उसे देशद्रोही बता दिया. अगर आप राष्ट्रवादी हैं तो आप शहीदो का सम्मान करिए. आप चुनाव में हिंदुस्तान की बात करिए. आपने किसानों और गरीबों के लिए क्या किया ये बताइए. प्रियंका ने कहा कि अगर आप (बीजेपी) राष्ट्रवादी हैं तो सेना का अपमान करना बंद करें.

फतेहपुर सीकरी में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर आप राष्ट्रवादी हैं तो आप लोकतंत्र की रक्षा क्यों नही करते. आप जनता की आवाज दवाना चाहते हैं आपको जनता की आवाज सुनना चाहिए.

जनसभा के दौरान कांग्रेस पार्टी की महासचिव ने कहा कि आज हम बताने आए हैं कि हम जनता के लिए क्या करेंगे. जब सरकार 300 हजार करोड़ रुपए अमीर उद्योगपतियों को दे सकते हैं. तो हम गरीबों को 72000 रुपये क्यों नही दे सकते. हम स्वास्थ, शिक्षा, सहित हर क्षेत्र में काम करना चाहते हैं.

राहुल गांधी ने भी बीजेपी पर जमकर किया हमला

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी भी इस जनसभा में मौजूद थे. उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने जब सत्ता संभाली तब कहा कि हर साल रोजगार देंगे. किसानों को कहा कि कर्जा माफ होगा. आम आदमी को कहा कि उसके खाते में 15 लाख डालेंगे. हमने कुछ दिन पहले अपने एक्सपर्ट से पूछा कि हम सबसे गरीब लोगों को कितना पैसा उनके खाते में डाल सकते हैं. तब जो नंबर सामने आया वो था 72000 हजार रुपये. हम ये कर सकते हैं. हम झूट नही बोलते, हम जो कहेंगे वो करेंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष ने भी बीजेपी के प्रचार प्रसार पर सवाल किया. उन्होंने कहा कि लगातार जो बीजेपी का प्रचार प्रसार हो रहा है उसका पैसा कौन दे रहा है. आप जानते नही तो हम बताते हैं. ये वो ही पैसा है जो मोदी ने उद्योगपतियों को दिया. तब हमने ये नारा दिया चौकीदार चोर है, ये हुआ 5 साल में.

राहुल गांधी ने कहा कि हमने मध्य प्रदेश और छतीसगढ़ में ये बता दिया कि कैसे कांग्रेस जीतने के बाद जो कहती है वो करती है हमने दो दिन में कर्ज माफ कर दिया था. अपनी स्कीम न्याय को लेकर भी राहुल गांधी ने बीजेपी को घेरा. उन्होंने कहा, ‘मोदी कहते हैं पैसा कांग्रेस कंहा से लाएगी न्याय योजना के लिए. तो में बता देता हूं कि ये पैसा उन्ही उद्योगपतियों से आएगा जिनको इन्होंने दिया.