वाराणसी से पीएम मोदी को चुनौती देंगी प्रियंका गांधी, कांग्रेस जल्द कर सकती है घोषणा

लोकसभा चुनाव में जैसे-जैसे मतदान के दौर बढ़ते जा रहे हैं, वैसे-वैसे राजनीतिक दल अपने-अपने दांव चल रहे हैं. अब कांग्रेस ने अपना तुरुप का पत्ता चलने का मन भी बना लिया है.

नई दिल्ली:  कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी को पार्टी बनारस से चुनाव लड़ाने का जल्द ऐलान कर सकती है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रियंका गांधी को चुनाव लड़ाने की पूरी तैयारी कर ली है. हालांकि सवाल यह उठता है कि क्या प्रियंका गांधी काशी में पीएम नरेंद्र मोदी को चुनौती दे सकती हैं?

अगर प्रियंका, मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनावी मैदान में उतरती हैं, तो ये देश का सबसे रोमांचक मुकाबला हो सकता है. पूर्वांचल में 26 लोकसभा की सीटें हैं और पिछली बार आजमगढ़ को छोड़ बाकी सभी 25 सीटों पर एनडीए ने कब्जा किया था. 2014 में बीजेपी ने पूर्वांचल को साधने के लिए नरेंद्र मोदी को वाराणसी से उतारा था.

कांग्रेस की रणनीति भी पूर्वांचल में पार्टी को मजबूत करने की है. वाराणसी के ज़रिए पार्टी की नज़र पूरे पूर्वांचल पर नजर है. प्रियंका गांधी ने भी चुनाव लड़ने पर हामी भर दी है, लेकिन आखिरी फैसला राहुल गांधी को ही लेना है. हालांकि प्रियंका गांधी ने या कांग्रेस पार्टी ने वाराणसी से चुनाव लड़ने को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है, लेकिन प्रियंका की पार्टी में एंट्री के बाद से ज़ोर पकड़ते कयासों को सूत्रों ने और ज़्यादा बल दे दिया है.

प्रियंका गांधी की पार्टी में एंट्री के बाद से कांग्रेस के रणनीतिकार मंथन में लगे थे, पहले लखनऊ के विकल्प पर चर्चा हुई थी और अब वाराणसी पर. पूर्वांचल की सीट कांग्रेस की झोली में डालने के लिए प्रियंका गांधी ने भी आक्रामक प्रचार किया है, वाराणसी तक की बोट यात्रा से भी प्रियंका का झुकाव वाराणसी की तरफ़ बढ़ा है, इसलिए मुमकिन है कि अब कांग्रेस जल्द ही उनके नाम की घोषणा कर सकती हैं लेकिन सूत्र आखिरी समय में ही नाम का ऐलान होने का दावा कर रहे हैं.