‘जान दे दूंगी लेकिन BJP के साथ समझौता नहीं करूंगी’, यूपी में प्रचार के दौरान बोलीं प्रियंका गांधी

प्रियंका ने कहा कि 'हमने खासतौर से यह ध्‍यान दिया है कि हम किसी भी तरह से बीजेपी की मदद न करें.'

रायबरेली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रायबरेली में गुरुवार (2 मई) को कहा है कि ‘हमारे सारे उम्‍मीदवार मजबूती से लड़ रहे हैं. बीजेपी का ही नुकसान होगा.’ उन्‍होंने कहा, “मैंने रिसर्च के साथ हर एक उम्‍मीदवार को खड़ा किया है. कहीं भी ऐसा कैंडिडेट नहीं है जिससे बीजेपी को फायदा मिलेगा.” अखिलेश और मायावती के बयानों पर प्रियंका ने कहा कि “मैं अपनी जान दे दूंगी लेकिन BJP के साथ कभी समझौता नहीं करूंगी.” कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भी सपा-बसपा गठबंधन पर बाराबंकी रैली में निशाना साधा था.

प्रियंका ने कहा, “राहुल गांधी जी एक नेता है इस देश में जिन्होंने इतनी कड़ी आलोचना और इतनी गहरी लड़ाई लड़ी है BJP के खिलाफ. पूरी दुनिया ने देखा एक ही नेता है जो हिम्मत से और पूरे धैर्य से इनके खिलाफ लड़ रहा है, वो राहुलजी हैं.” राहुल गांधी की नागरिकता से जुड़े बीजेपी के आरोपों पर प्रियंका ने कहा, “एक तरफ शहीदों के नाम पर आप वोट मांग रहे हैं दूसरी तरफ शहीद के बेटे की नागरिकता का सबूत मांग रहे है. मेरे लिए तो ये एक मजाक है. पूरी दुनिया पूरा देश को मालूम है। बस जनता का ध्यान डायवर्ट करना है.”

बीजेपी पर प्रधानों को पैसे बांटने का आरोप लगाते हुए प्रियंका ने कहा, “बीजेपी का जो व्‍यवहार है, वो शर्मनाक है. मतलब यहां के प्रधानों को आप 20-20 हजार रुपये भेज रहे हैं लिफाफे में डालकर. क्‍या समझ रखा है? इस तरह का प्रचार हो रहा है. यह तो स्‍वाभाविक है क्‍योंकि उनकी विचारधारा ही ऐसी है. जब इनकी संपत्ति की विचारधारा है तो चुनाव में यही तरीके होंगे. गलत है.”

प्रियंका ने कहा, “कांग्रेस और बीजेपी की विचारधारा में जमीन-आसमान का अंतर है. BJP की विचारधारा विनाशक है. इस देश के लिए खराब है. कांग्रेस के जो कार्यकर्ता हैं उसके एक-एक कण में ये है कि हम जीवन भर बीजेपी से लड़ेंगे. बीजेपी राजनी‍ति में हमारा मुख्‍य शत्रु है. हम उनसे लड़ने के लिए हमेशा समर्पित रहेंगे. यह सवाल उठ ही नहीं सकता किसी भी तरह से. हमने खासतौर से यह ध्‍यान दिया है कि हम किसी भी तरह से बीजेपी की मदद न करें. हम मजबूती से लड़ रहे हैं. हमारे उम्‍मीदवार मजबूत हैं.”

एक दिन पहले, बुधवार को प्रियंका ने कहा था कि “बीजेपी को यूपी में तगड़ा झटका लगेगा. वे बुरी तरह हारेंगे. जिन सीटों पर कांग्रेस मजबूत है और हमारे उम्‍मीदवार कड़ी टक्‍कर दे रहे हैं, वहां कांग्रेस जीतेगी. जहां हमारे उम्‍मीदवार थोड़े हल्‍के हैं, वहां हमने ऐसे उम्‍मीदवार दिए हैं जो बीजेपी का वोट काटे.

अखिलेश ने प्रियंका की बात पर दी प्रतिक्रिया

उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रियंका गांधी के बयान पर कहा कि लोग उनके साथ नहीं हैं ऐसे में यह एक बहाना है. अखिलेश ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि कांग्रेस ने कहीं भी कमजोर उम्मीदवार उतारे हैं. किसी भी पार्टी ने ऐसा नहीं किया.

ये भी पढ़ें

यूपी की एक-एक सीट बेहद अहम, वोट ट्रांसफर का गणित क्‍यों दे रहा है मायावती को सिरदर्द

‘कमजोर उम्‍मीदवार कोई नहीं उतारता’, प्रियंका के बयान पर अखिलेश का पलटवार

‘मायावती-अखिलेश का कंट्रोल PM मोदी के हाथ में’, राहुल ने पहली बार गठबंधन पर साधा निशाना