“नोटबंदी के समय नरेंद्र मोदी ने पूरी कैबिनेट को रेसकोर्स रोड में ताले से बंद कर दिया था, SPG वालों ने बताया मुझे”

हिमाचल प्रदेश में राहुल ने कहा कि पीएम मोदी 'जिनको समझ है, उनकी नहीं सुनते, बस अपनी दुनिया में हैं.'

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार (17 मई) को हिमाचल प्रदेश के सोलन में चुनावी जनसभा की. यहां उन्‍होंने दावा किया नोटबंदी का फैसला लेने से पहले ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी कैबिनेट को रेसकोर्स रोड (अब लोक कल्‍याण मार्ग) स्थित आवास में ताले से बंद कर दिया था.’ राहुल ने कहा कि उन्‍हें यह बात उनकी सुरक्षा में लगे स्‍पेशल प्रोटेक्‍शन ग्रुप (SPG) जवानों ने बताई.

राहुल ने कहा, “RBI ने देश की अर्थव्‍यवस्‍था को रास्‍ता दिखाया. 70 साल से चला रहा है. RBI में हिंदुस्‍तान की अर्थव्‍यवस्‍था के बारे में जो ज्ञान है, पूरा का पूरा भरा है. लिस्‍ट है वहां पर. (पीएम मोदी ने) उनसे नहीं पूछा. नोटबंदी कर दी. पता नहीं आपको मालूम है या नहीं. नरेंद्र मोदी ने अपनी कैबिनेट को नोटबंदी के समय रेसकोर्स रोड में ताले से बंद किया था. सच्‍चाई है. SPG वाले मेरी भी सिक्‍योरिटी करते हैं. इन्‍होंने बताया मुझे.

उन्‍होंने आगे कहा, “आप सोचिए. अरुण जेटली, सुषमा स्‍वराज, (मनोहर) पर्रिकर… एक्‍सपीरिएंस है. विचारधारा में अलग हैं. हम लड़ते हैं. हराएंगे मगर एक्‍सपीरिएंस है. आडवाणी जी… एक्‍सपीरिएंस है. जब भी मैं वीरभद्र सिंह जी से मिलता हूं, गले क्‍यों मिलता हूं? क्‍योंकि एक्‍सपीरिएंस है. ज्ञान है.”

‘बादल’ वाले बयान पर भी कसा तंज

इससे पहले, पीएम मोदी के बादल वाले बयान पर चुटकी लेते हुए गांधी ने कहा, “देखिए, पीएम में इतना ज्ञान है. उन्‍होंने एयर फोर्स के लोगों को कहा कि घबराओ मत. बादलों से हमें फायदा मिलेगा, रडार हवाई जहाज को बादलों में देख नहीं पाएगा. जिनको समझ है, उनकी नहीं सुनते, बस अपनी दुनिया में हैं.

ये भी पढ़ें

पीएम मोदी बोले- लोकसभा चुनाव की मेरी आखिरी रैली, सुन रहा हूं अबकी बार 300 पार

राहुल गांधी की रैली में नहीं मिला बोलने का मौका, भड़के तेज प्रताप यादव