राहुल गांधी ने स्वीकारी हार, कहा- जनता के फैसले का करता हूं सम्मान

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि आज परिणाम का दिन है और मैं भारत के लोगों के फैसले को कोई रंग नहीं देना चाहता.
Rahul Gandhi, राहुल गांधी ने स्वीकारी हार, कहा- जनता के फैसले का करता हूं सम्मान

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 की मतगणना जारी है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पूर्ण बहुमत हासिल करती दिख रही है. बीजेपी नीत गठबंधन एनडीए 342 सीटों पर लीड कर रही है. वहीं, कांग्रेस गठबंधन (यूपीए) 85 सीटों पर सिमटता नजर आ रहा है. इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपनी पार्टी के प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया दी है.

राहुल गांधी ने कहा, “मैंने कैंपेन में कहा था कि जनता मालिक है और जनता ने साफ अपना फैसला दिया है. हमारे कांग्रेस पार्टी के कैंडिडेट्स दम लगाकर लड़े, उनका धन्‍यवाद करता हूं. हमारी लड़ाई विचारधारा की लड़ाई है. हमें यह मानना पड़ेगा कि इस चुनाव में नरेंद्र मोदी जी और बीजेपी जीते हैं.”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आज परिणाम का दिन है और मैं भारत के लोगों के फैसले को कोई रंग नहीं देना चाहता. एक भारतीय के तौर पर मैं जनता के फैसले का सम्‍मान करता हूं.

उन्होंने कहा कि ये कहना चाहता हूं कि हमारी लड़ाई विचारधारा की है. जो जीते हैं, हारे हैं, उनसे कहना चाहता हूं कि डरो मत. एक साथ मिलकर हम अपनी विचारधारा को जिताएंगे. इस देश में बहुत से ऐसे लोग हैं जो कांग्रेस पार्टी की विचारधारा को मानते हैं.

राहुल ने कहा, “अमेठी में भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी जीती हैं, मैं उन्हें बधाई देता हूं. लोकतंत्र में हार-जीत होती रहती है। मुझे अमेठी की जनता का फैसला स्वीकार है. देश में बहुत सारे लोग कांग्रेस को चाहने वाले हैं, हम उनके लिए उनके साथ मिलकर लड़ते रहेंगे.”

ये भी पढ़ें-

Lok Sabha Election Results 2019: BJP को फिर स्‍पष्‍ट बहुमत, आडवाणी ने मोदी-शाह को दी बधाई

2019 के ‘मैन ऑफ द मैच’ बने अमित शाह, इस रणनीति से किया विपक्ष को ध्‍वस्‍त

Related Posts