मालदा में राहुल ने किया वादा, ‘आप आम उगाते हैं, हम बगल में ही फैक्ट्री लगा देंगे’

पश्चिम बंगाल की रैली में राहुल बीजेपी के खिलाफ विपक्षी एकता के बदले ममता बनर्जी पर भी बरस पड़े. पर आम के लिए फेमस मालदा में उन्होंने किसानों से जो वादा किया, उसकी चर्चा होनी तय है.
lok sabha elections 2019, मालदा में राहुल ने किया वादा, ‘आप आम उगाते हैं, हम बगल में ही फैक्ट्री लगा देंगे’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. शनिवार को राहुल ने बिहार के पूर्णिया और पश्चिम बंगाल के मालदा में नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला. मालदा में वो बीजेपी के खिलाफ विपक्षी एकता के बदले ममता बनर्जी पर भी बरस पड़े, पर आम के लिए फेमस मालदा में उन्होंने किसानों से जो वादा किया उसकी चर्चा होनी तय है.

राहुल ने कहा, “आप आम उगाते हैं. हम आम को प्रोसेस करने की फैक्ट्री लगाएंगे. फिर उस फैक्ट्री से आपका आम हिंदुस्तान में हर जगह जाएगा. जो आम आप फैक्ट्री में बेचोगे उसका सही दाम मिलेगा.”

इसके अलावा कई और मुद्दों पर राहुल ने ममता बनर्जी और नरेंद्र मोदी को घेरने की कोशिश की. राहुल की मुख्य बातों को हम हू-ब-हू आपको बता रहे हैं..

नरेंद्र मोदी ने अनिल अंबानी की चौकीदारी की है. फ्रांस की सरकार को कहकर उसकी जेब में 30 हजार करोड़ रुपए डाल दिए. राफेल डील 256 करोड़ रुपए के बदले 1600 करोड़ रुपए में क्यों हुआ?

ममता जी ने क्या काम किया, एक तरफ नरेंद्र मोदी झूठी बातें करते हैं दूसरी ओर आपकी चीफ मिनिस्टर वायदे पर वायदे करती रहती हैं.

मालदा की रैली में राहुल गांधी ने कहा, यहां के सांसद ने पाला बदल कर आपको धोखा दिया है. इस बात को भूलना मत. ये कांग्रेस का गढ़ है. उनको याद दिलाइए धोखा देकर बंगाल में काम नहीं किया जा सकता है.

पिछले पांच साल में नरेंद्र मोदी ने 15 लोगों के 3 लाख करोड़ रुपए माफ कर दिए पर आम लोगों का क्या हुआ.

हिंदुस्तान का किसान दिन भर कर्जा माफी मांगता है लेकिन मोदी और ममता नहीं करतेे हैं. एमपी – राजस्थान-छत्तीसगढ़ में मैंने एलान किया था. सरकार बनने के दो दिनों के भीतर हर किसान का कर्ज माफ हो गया.

पहले लेफ्ट से दुखी थे, अब ममता से दुखी हो. लोग परेशान पर ममता का भाषण दिन भर चलता रहता है.

पांच साल में 45 साल से ज्यादा बेरोजगारी बढ़ी है. नोटबंदी से छोटे दुकानदार बर्बाद हो गए. फिर पीएम कहते हैं.. मैं गब्बर सिंह टैक्स लागू करने जा रहा हूं. आजतक जीएसटी किसी को समझ में नहीं आई. जैसे ही मेरी सरकार आई हम गब्बर सिंह टैक्स को बदलकर एक स्लैब में रख देंगे.

जितने सरकारी पोस्ट खाली पड़े हैं उन्हें मेरी सरकार बनी तो भरा जाएगा.

हमने निर्णय ले लिया है कि हम हिंदुस्तान के हर गरीब व्यक्ति के अकाउंट में पैसा डाल देंगे. एक मिनिमम आमदी फिक्स होगी. इससे कम कमाने वालों के अकाउंट में कांग्रेस की सरकार पैसा डालेगी.

जो अत्याचार सीपीएम के समय होता था वही अत्याचार सीपीएम के समय होता है. आज एक व्यक्ति के लिए सरकार चलाई जा रही है. जब तक बंगाल में कांग्रेस की सरकार नहीं आएगी, प्रगति संभव नहीं है.

 

Related Posts