‘सैम पित्रोदा नहीं, राहुल गांधी को आनी चाहिए शर्म’, ‘हुआ तो हुआ’ पर पीएम मोदी का तंज

पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि नामदार के गुरु ने कांग्रेस के दिल में दबी बात को सार्वजनिक रूप से खोल दिया है.

बठिंडा: चुनावी समर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पंजाब के बठिंडा में एक जनसभा को संबोधित किया. इस रैली में पीएम मोदी ने करतारपुर बॉर्डर और 1984 सिख नरसंहार को लेकर कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने करतारपुर साहिब को पाकिस्तान के हिस्से में जाने को कांग्रेस पार्टी की ऐतिहासिक गलती बताया.

1984 के सिख नरसंहार का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर सिर्फ कमेटी बनाने और कमिशन बनकार मामले को रफा-दफा करने का आरोप लगाया. हालांकि इसी के साथ पीएम मोदी ने दावा किया कि वह सिख दंगों के दोषियों को सजा दिलाएंगे.

बठिंडा में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 1984 के दंगों को आज 35 साल हो गए हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी की करतूतों के चलते आज तक दंगा पीड़ितों को न्याय नहीं मिल सका है. कांग्रेस पार्टी ने सिर्फ कमेटी और कमिशन बनाकर इन गंभीर मामलों को रफा-दफा किया.

दंगों के दोषियों को दिलाएंगे सजा

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर आगे हमला करते हुए कहा, “दंगों में जिन लोगों पर इसे भड़काने के आरोप लगे थे इस पार्टी ने उन लोगों को केंद्र की सरकार में मंत्री बनाया. यहां तक की पंजाब प्रभारी तक बनाया. लेकिन जब इसका विरोध हुआ तो कांग्रेस पार्टी ने उन्हें हटाने का नाटक भी किया. जबकि आज कांग्रेस ने उसी आदमी को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री तक बना दिया है.”

हालांकि पीएम मोदी ने फिर से सत्ता में आने पर सिख दंगों के आरोपियों को सजा दिलाने का वादा भी किया. उन्होंने कहा, “आपके चौकीदार ने आपसे न्याय का वादा किया था. बादल साहब के आशीर्वाद से मैं आज संतोष से कह सकता हूं कि 1984 दंगों के एक दोषी को फांसी के फंदे तक पहुंचाया है. कुछ को उम्रकैद हुई है और बाकी जो बचे हैं उन्हें भी जल्द ही सजा मिलेगी.”

गुरू ने पार्टी के अंदर की बात को बाहर किया तो मचा हड़कंप

पीएम मोदी ने हाल ही में दिए कांग्रेस पार्टी के नेता सैम पित्रोदा के बयान को लेकर भी कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीतियां बनाने वाले और राजीव गांधी के सलाहकार रह चुके नामदार के गुरू ने 1984 दंगों को लेकर जो कहा, उसकी पूरे देश में क्या प्रतिक्रिया हुई ये आप भी देख रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा, कांग्रेस के दिल में हमेशा से जो था वह बाहर आने से उनकी ही पार्टी में भी हड़कंप मचा हुआ है. पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि नामदार के गुरू ने कांग्रेस के दिल में दबी बात को सार्वजनिक रूप से खोल दिया है. इसी के साथ उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि नामदार अपने गुरू को डांट रहे हैं? क्या नामदार के गुरू को घर की बात बाहर करने के लिए डांटा जाना चाहिए?

ये भी पढ़ें- Video:’हिन्दू तुम्हारे जैसे सर्प को दूध देकर पालता है’, कमल हासन पर गिरिराज का पलटवार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *