राहुल गांधी ने कहा- भाजपा और आरएसएस GOD-ke लवर नहीं GOD-Se लवर हैं

प्रज्ञा ठाकुर ने गुरुवार को एक बयान में रष्ट्रपति महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को ‘देशभक्‍त’ बताया था.

नई दिल्ली. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रज्ञा ठाकुर के नाथूराम गोडसे को लेकर दिए गए बयान पर ट्वीट के माध्यम से निशाना साधा है. उन्होंने शब्दों से खेलते हुए अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट के माध्यम से कहा है कि भाजपा और आरएसएस God-ke लवर नहीं बल्कि God-se लवर हैं.

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- ‘मैं अब समझा. भाजपा और आरएसएस…GOD-ke लवर नहीं GOD-Se लवर हैं.’

प्रज्ञा ने गुरुवार को एक बयान में कहा था, ‘नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे.’ हंगामे के बाद उन्‍होंने माफी मांगी ली. बीजेपी ने प्रज्ञा के बयान से खुद को पूरी तरह अलग कर लिया था.

प्रज्ञा ठाकुर के इस बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को तीखी प्रतिक्रिया दी है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि वे प्रज्ञा को इस बयान के लिए ‘मन से कभी माफ नहीं कर पाएंगे.’ एक चैनल से बातचीत में मोदी ने कहा, “जो भी बातें कही गई हैं, ये भयंकर खराब हैं. हर प्रकार से घृणा के लायक हैं. सभ्‍य समाज में ऐसी भाषा नहीं चलती. इस प्रकार की सोच नहीं चल सकती. ऐसा करने वालों को 100 बार आगे सोचना पड़ेगा.”

ये भी पढ़ें: प्रज्ञा ठाकुर का बयान घृणा के लायक, मन से कभी माफ नहीं कर पाऊंगा: पीएम मोदी

ये भी पढ़ें: गोडसे पर BJP नेताओं के बयान पर अमित शाह की सफाई, बोले- 10 दिन में मांगी है रिपोर्ट

मोदी ने कहा, “उन्‍होंने (प्रज्ञा ठाकुर) माफी मांग ली, अलग बात है, लेकिन मैं अपने मन से माफ नहीं कर पाऊंगा.” बता दें कि 16 मई को एक रोड शो से लौटते वक्त प्रज्ञा ठाकुर ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था. देर शाम उन्होंने अपने बयान पर माफी मांग ली और इस पर ट्वीट भी किया.

प्रज्ञा ठाकुर के बयान का केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े और बीजेपी विधायक नलीन कटील ने समर्थन करते हुए ट्वीट किए थे. हेगड़े ने लिखा था, ‘अब माफी मांगने का नहीं, अड़े रहने का वक्त है. अभी नहीं तो कब?’ हालांकि बाद में हेगड़े ने दावा किया कि उनका ट्विटर अकाउंट हैक हो गया है. जबकि कटील ने ट्वीट डिलीट कर माफी मांग ली है.