राजस्थान लोकसभा Result 2019: NDA ने किया सूपड़ा साफ, सभी 25 सीटों पर दर्ज की जीत

बीजेपी ने 2014 की उसी जीत को बरकरार रखते हुए राजस्थान की सभी सीटों पर जीत का परचम लहराया है.
loksabha election 2019, राजस्थान लोकसभा Result 2019: NDA ने किया सूपड़ा साफ, सभी 25 सीटों पर दर्ज की जीत

जयपुर: राजस्थान में बीजेपी ने कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर दिया है. बीजेपी ने राज्य की सभी 25 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की है. कांग्रेस अपना खाता भी नहीं खोल पाई है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि वह जनादेश को विनम्रता के साथ स्वीकार करते हैं. उन्होंने लोकसभा चुनाव व मतगणना के दौरान राज्य में शांति बनाए रखने के लिए लोगों को धन्यवाद दिया.

उन्होंने कहा, “कांग्रेस हमेशा से लोकतंत्र के मानकों को मानती रही है और लोकतंत्र की मजबूती सुनिश्चित करने के लिए लोगों के फैसले को स्वीकार करती है. पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में सभी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की नीतियों को लागू करने के लिए कड़ी मेहनत की. उन्हें हतोत्साहित होने की जरूरत नहीं है. हमें लोकतंत्र को मजबूत करने और इस दिशा में काम जारी रखने की जरूरत है.”

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के लिए देश सर्वोपरि है, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए सत्ता सर्वोपरि है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी विकास के मुद्दे को आगे रख चुनाव लड़े, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आदर्श आचार संहिता का अनादर करते हुए धर्म, जाति, सेना के पराक्रम और वीरता के आधार पर लड़े.

हाल ही में हुए राज्य विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी ने जीत हासिल करते हुए वसुंधरा राजे सिंधिया की सरकार को हराया था. इस जीत से उम्मीद जगी थी कि कांग्रेस इसबार बीजेपी को राजस्थान में टक्कर दे सकती है. लेकिन नतीजे इसके एकदम उलट आए. बीजेपी ने 2014 की उसी जीत को बरकरार रखते हुए राजस्थान की सभी सीटों पर जीत का परचम लहराया है.

PartyLeadingWon
BJP+025
Congress00
Others00

Related Posts