तेजस्वी यादव का नाम वोटर लिस्ट में मौजूद मगर फोटो गायब, अधिकारी ने कहा- आधार लाकर देना होगा वोट

बिहार में सातवें व अंतिम चरण के मतदान के बीच चुनाव आयोग की एक बड़ी गलती सामने आई है.

पटना. बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री व राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव का नाम तो वोटर लिस्ट में मौजूद है, लेकिन उनकी फोटो की जगह किसी और की फोटो लगी हुई है. ये चुनाव आयोग द्वारा बड़ी चूक है. पीठासीन अधिकारी ने कहा है कि वह आधार कार्ड या अन्य कोई मान्य पहचान पत्र देखकर वोट डालने की अनुमति दे देंगे.

लिस्ट में तेजस्वी का नाम तेजस्वी प्रसाद यादव लिखा है, पिता का नाम लालू प्रसाद, गृह संख्या 110 है और उम्र 30 साल लिखी हुई है. बता दें कि, तेजस्वी की फोटो की जगह किसी अनजान शख्स की फोटो लगी है. पटना के वेटनरी कॉलेज में उनको मतदान करना है.

तेजस्वी यादव, तेजस्वी यादव का नाम वोटर लिस्ट में मौजूद मगर फोटो गायब, अधिकारी ने कहा- आधार लाकर देना होगा वोट
वोटर लिस्ट में तेजस्वी का नाम.

पोलिंग बूथ पर मौजूद पीठासीन अधिकारी ने कहा कि, “इसमें हम लोगों ने कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है. सीनियर मजिस्ट्रेट को फोटो मिस मैच की जानकारी दे दी है. एक चैनल के माध्यम से जानकारी चुनाव आयोग तक पहुंच जाएगी. ये मिस मैच चुनाव आयोग की तरफ से है. ये बड़ी चूक है.” आगे बताया कि, “आधार कार्ड या अन्य मान्य पहचान पत्र पर वोट डालने की अनुमति दे दी जाएगी. उनके पिता का नाम सही लिखा हुआ है.”

ये भी पढ़ें: चुनावी माहौल में जला पश्चिम बंगाल, बवाल के पीछे हो सकता है यूपी कनेक्शन!

ये भी पढ़ें: मैं कभी भगवान से कुछ नहीं मांगता, इस धरती से मेरा विशेष नाता- केदारनाथ से बोले पीएम मोदी

देश की 59 सीटों पर हो रहा है मतदान 

सातवें व आखिरी चरण में यूपी और पश्चिम बंगाल समेत देश के आठ राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी. पिछले छह चरण के चुनाव में 543 लोकसभा सीटों में से 484 सीटों पर मतदान हो चुका है. आखिरी चरण में उत्तर प्रदेश और पंजाब की 13-13, पश्चिम बंगाल की 9, बिहार और मध्य प्रदेश की 8-8 , हिमाचल प्रदेश की सभी 4, झारखंड की 3 और चंडीगढ़ की एक सीट पर रविवार को मतदान होना है.