जितना वोट पड़ा, कहीं ज्यादा गिना गया, कहीं कम, आखिर ये कैसे हुआ? संजय सिंह का सवाल

संजय सिंह ने ट्वीट किया, "लोकसभा हाजीपुर के अंतर्गत विधान सभा राघोपुर वोट पड़े 1 लाख 59 हज़ार गिनती हुई तो निकला 1 लाख 74 हज़ार इतने वोट ज़्यादा कहाँ से आ गया?"

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने चुनाव आयोग पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं. संजय सिंह ने चुनाव आयोग की वेब साइट पर उपलब्ध जानकारी के हवाले से बताया है कि जितना वोट पड़ा, उससे कहीं ज्यादा गिना गया तो कहीं कम. उन्होंने इसे चुनाव में बड़े पैमाने पर हुई गड़बड़ी की ओर इशारा बताया है.

संजय सिंह ने ट्वीट किया, “बेहद चौंकाने वाली ख़बर चुनाव आयोग की वेब साइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार जीतना वोट पड़ा कहीं ज़्यादा गिना गया, कहीं कम, आख़िर ये कैसे हो सकता है? ये तो चुनाव में बड़े पैमाने पर हुई गड़बड़ी की ओर इशारा कर रहा है.”

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “लोकसभा हाजीपुर के अंतर्गत विधान सभा राघोपुर वोट पड़े 1 लाख 59 हज़ार गिनती हुई तो निकला 1 लाख 74 हज़ार इतने वोट ज़्यादा कहाँ से आ गया? क्या घपला है ये? चुनाव आयोग इस पर ख़ामोश क्यों हैं?”


दरअसल, हाल ही में न्यूज क्लिक ने वोटों की गिनती से जुड़ी जांच-पड़ताल की है. इसमें दावा किया गया है कि बिहार, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और मध्य प्रदेश में कुछ सीटों पर कहीं कुल मतदान से अधिक तो कहीं कम संख्या में वोटों की गिनती हुई है.

बता दें कि आप ने सोमवार को संजय सिंह को पार्टी का ओडिशा प्रभारी नियुक्त किया. इसके कुछ दिनों पूर्व उन्हें राजस्थान का प्रभारी नियुक्त किया गया था. यह निर्णय पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के राजनीति मामलों की समिति की एक बैठक में लिया. सिंह पहले से पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी हैं.

ये भी पढ़ें-

जम्मू में सैन्य शिविर का वीडियो बना रहे थे दो संदिग्ध जासूस, गिरफ्तार

डॉ पायल तडवी सुसाइड केस की तीनों आरोपी महिला डॉक्‍टर अरेस्‍ट, आज होगी पेशी

सिगरेट खरीद रहे ‘आतंकियों’ के पीछे लगी पुलिस, 1 घंटे चला सर्च ऑपरेशन मूवी सेट पर हुआ खत्म