कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट, राज बब्बर अब यहां से ठोकेंगे ताल

कांग्रेस के टिकट पर म़ुरादाबाद लोकसभा सीट से इमरान प्रतापगढ़ी चुनाव लड़ेंगे. वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी तेलंगाना की खमम सीट से किस्मत आजमाएंगी.

नई दिल्ली: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर शुक्रवार देर रात अपने उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट जारी कर दी. इस लिस्ट में कुल 35 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. इस बार उत्तर प्रदेश पार्टी अध्यक्ष राज बब्बर की सीट बदल दी गई है. राज बब्बर अब मुरादाबाद की जगह फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ेंगे.

कांग्रेस के टिकट पर म़ुरादाबाद लोकसभा सीट से इमरान प्रतापगढ़ी चुनाव लड़ेंगे. पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी तेलंगाना की खमम सीट से किस्मत आजमाएंगी. वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री कर्ण सिंह के पुत्र विक्रमादित्य सिंह को पार्टी ने जम्मू-कश्मीर की ऊधमपुर सीट से उम्मीदवार बनाया है.

Lok Sabha Election 2019, कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट, राज बब्बर अब यहां से ठोकेंगे ताल

Lok Sabha Election 2019, कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट, राज बब्बर अब यहां से ठोकेंगे ताल

मालूम हो कि कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2019 की दूसरी लिस्ट में पहले राज बब्बर को मुरादाबाद से उम्मीदवार बनाया था. लेकिन सातवीं लिस्ट में उनकी सीट को बदलकर फतेहपुर सीकरी कर दी गई है.

कांग्रेस ने इस बार बिजनौर लोकसभा सीट से इंदिरा भाटी को टिकट नहीं दिया है, उनकी जगह नसीमुद्दीन सिद्दीकी को उम्मीदवार घोषित किया गया है.

कांग्रेस ने अपनी सातवीं लिस्ट में छत्तीसगढ़ से चार, जम्मू-कश्मीर से तीन, ओडिशा से दो, तमिलनाडु से आठ, त्रिपुरा से दो, महाराष्ट्र से पांच, तेलंगाना से एक, उत्तर प्रदेश से नौ और पुडुचेरी से एक उम्मीदवार खड़े किए हैं.