BJP की सहयोगी पार्टी ज्‍वॉइन करने के बाद भी प्रियंका ने कसा स्‍मृति पर ‘तंज’

हाल ही में शिवसेना में शामिल हुई प्रियंका चतुर्वेदी, पार्टी छोड़ने के बाद भी स्मृति ईरानी से बैर खाती नजर आ रही हैं.
shivsena-priyanka-chaturvedi-said-about smriti-irani, BJP की सहयोगी पार्टी ज्‍वॉइन करने के बाद भी प्रियंका ने कसा स्‍मृति पर ‘तंज’

नई दिल्ली: चुनावी मौसम में कांग्रेस को झटका देते हुए इसकी पूर्व प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी शुक्रवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो गईं. प्रियंका ने कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं की तरफ से उनके साथ दुर्व्यवहार किए जाने की घटना में उनका समर्थन नहीं करने को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा- मैंने बिना किसी स्वार्थ के कांग्रेस पार्टी की 10 वर्षों तक सेवा की. लेकिन, पार्टी ने मेरी शिकायत को दरकिनार कर दिया. कांग्रेस की तरफ से सही प्रतिक्रिया न मिलने की वजह से प्रियंका ने शिवसेना में जुड़ने का फैसला लिया है.

शिवसेना में शामिल होने के बाद जब प्रियंका चतुर्वेदी से जब लोगों ने पूछा कि क्या कि वो अब भी स्मृति ईरानी की डिग्री का मजाक बनाते हुए गाना गाएंगी? इस पर उन्होंने कहा कि हां मैं गाना गाती रहूंगी.

प्रियंका ने कहा, ‘अगर आप पिछले पांच साल का इतिहास खंगालें तो जब भी सरकार ने कुछ गलत किया है, शिवसेना कभी सरकार के खिलाफ बोलने से हिचकी नहीं है.’ केंद्रीय मंत्री स्मृति अपनी डिग्रियों की वजह से अक्सर ट्रोल किया जाता है. कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियां स्मृति ईरानी के ग्रेजुएट होने की बात पर तंज कसती आई हैं.

यह भी पढ़ें, ‘मैं आपका एहसान नहीं भूलूंगा’, मुलायम के कहते ही मिट गईं 24 साल की दूरियां

प्रियंका के इस बयान के बाद अंदाजा लगा सकते हैं कि बीजेपी और ठाकरे की पार्टी के लिए आने वाले हालात थोड़े मुश्किल हो सकते हैं. क्योंकि शिवसेना बीजेपी की सहयोगी पार्टी है, फिर भी शिवसेना की प्रियंका चतुर्वेदी, बीजेपी नेता स्मृति ईरानी को निशाना बनाए हुए हैं.

बता दें कि नामांकन की प्रक्रिया के दौरान चुनाव आयोग के समक्ष हुए खुलासे में पता चला कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ईरानी ग्रेजुएट नहीं है. इस बात पर स्मृति को ट्रोल करते हुए,  प्रियंका चतुर्वेदी का एक वीडियो खूब वायरल हुआ था.

इस वीडियो में प्रियंका ने कहा कि “जल्द ही एक नया टीवी सीरियल शुरू होने वाला है- क्योंकि मंत्री भी कभी ग्रेजुएट थी और इस सीरियल की शुरुआत इस गाने से होगी क्वालिफिकेशन के भी रूप बदलते हैं, नये-नये सांचे में ढलते हैं, एक डिग्री आती है, एक डिग्री जाती है, बनते हैं एफिडेबिट हैं नये”.

प्रियंका ने कहा “स्मृति ईरानी जी ने अपने एजुकेशनल क्वालिफिकेशन को लेकर एक चीज कायम की है कि किस तरीके से ग्रेजुएट से 12वीं क्लास के हो जाते हैं, वो मोदी सरकार से ही और मोदी सरकार में ही मुमकिन है”.

यह भी पढ़ें, प्रियंका चतुर्वेदी ने थामा शिवसेना का दामन, कहा- आत्मसम्मान के लिए ये जरूरी था

 

Related Posts