उदित राज का कटा टिकट, गायक हंसराज हंस होंगे नार्थ वेस्ट दिल्ली से BJP उम्मीदवार

जिसका अंदेशा था वही हुआ. नार्थ वेस्ट दिल्ली से कट गया उदित राज का टिकट. टिकट कटने के डर से उदित राज ट्वीट पर ट्वीट किए जा रहे थे, लेकिन ये उनके काम नहीं आया.

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद उदित राज का टिकट काट कर गायक हंसराज हंस को अपना उम्मीदवार बनाया है. हंसराज कांग्रेस के राजेश लिलोथिया और आप के गुगन सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि, उदित राज को टिकट कटने का अंदेशा पहले ही हो गया था, इसलिए वह ट्वीट कर पार्टी के खिलाफ अपनी नाराजगी जता रहे थे.

भाजपा ने दिल्ली की 6 लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों का ऐलान पहले ही कर दिया गया था. सिर्फ नार्थ वेस्ट दिल्ली के प्रत्याशी का ऐलान ही रहा गया था.

गायक हंसराज हंस भाजपा से पहले कई और राजनीतिक पार्टियों में रह चुके हैं.  सिंगर हंस राज हंस ने अपने पोलिटिकल करियर की शुरुआत शिरोमणी अकाली दल (SAD) से की थी. वह 2009 में जालंधर लोकसभा सीट से चुनाव भी लड़ चुके हैं, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद उन्होंने कांग्रेस का हाथ थामा था. 2016 के बाद उन्होंने भाजपा जॉइन की.

हंसराज हंस, उदित राज का कटा टिकट, गायक हंसराज हंस होंगे नार्थ वेस्ट दिल्ली से BJP उम्मीदवार

उदित राज के लिए बड़ा झटका

भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी उदित राज ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था और वर्ष 2003 में इंडियन जस्टिस पार्टी बनाई थी. 2014 में, उन्होंने भाजपा में अपनी पार्टी के विलय की घोषणा की थी. वह 2014 में भाजपा के टिकट से चुनाव लड़े थे और कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा तीरथ को हराकर जीत दर्ज की थी.

नार्थ वेस्ट दिल्ली से प्रत्याशी घोषित होने से पहले उदित राज ने कहा था कि टिकट न मिलने पर वह पार्टी छोड़ देंगे. उन्होंने कई ट्वीट किए थे. जिसके बाद वह मीडिया में चर्चा का विषय बन गए थे. उदित राज ने ट्वीट किया था, “मैं टिकट मिलने का इंतजार कर रहा हूं. अगर मुझे टिकट नहीं दिया गया तो मैं पार्टी को अलविदा कह दूंगा.” सांसद के करीबी सूत्रों ने बताया कि अगर उन्हें टिकट नहीं दिया गया तो भी वे चुनाव लड़ेंगे. सूत्रों ने कहा कि उस स्थिति में वह पार्टी छोड़ने के बाद अपना नामांकन दाखिल करेंगे.