कौन कहता है आसमां में सुराख नहीं हो सकता…, राहुल गांधी को हराकर बोलीं स्मृति ईरानी

स्मृति ईरानी को 3,11,992 वोट मिले, जबकि इस सीट से वर्ष 2004, वर्ष 2009 और वर्ष 2014 में लाखों के अंतर जीतने वाले राहुल गांधी को इस बार मात्र 2,73,543 वोट मिले.
smriti irani, कौन कहता है आसमां में सुराख नहीं हो सकता…, राहुल गांधी को हराकर बोलीं स्मृति ईरानी

नई दिल्ली: भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को हरा दिया है. उन्होंने राहुल को 38,449 मतों के अंतर से हराया है. स्मृति को 3,11,992 वोट मिले, जबकि इस सीट से वर्ष 2004, वर्ष 2009 और वर्ष 2014 में लाखों के अंतर जीतने वाले राहुल को इस बार मात्र 2,73,543 वोट मिले.

स्मृति ईरानी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करके अपनी खुशी जाहिर की है. उन्होंने लिखा, “कौन कहता है आसमां में सुराख नहीं हो सकता…”


राहुल गांधी ने स्वीकारी हार
दूसरी तरफ, राहुल गांधी ने अमेठी से अपनी हार स्वीकार कर ली है. राहुल ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “अमेठी में भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी जीती हैं, मैं उन्हें बधाई देता हूं. लोकतंत्र में हार-जीत होती रहती है. मुझे अमेठी की जनता का फैसला स्वीकार है.”

राहुल गांधी ने कहा, “मैंने कैंपेन में कहा था कि जनता मालिक है और जनता ने साफ अपना फैसला दिया है. हमारे कांग्रेस पार्टी के कैंडिडेट्स दम लगाकर लड़े, उनका धन्‍यवाद करता हूं. हमारी लड़ाई विचारधारा की लड़ाई है. हमें यह मानना पड़ेगा कि इस चुनाव में नरेंद्र मोदी जी और बीजेपी जीते हैं.”

‘फैसले को कोई रंग नहीं देना चाहता’
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आज परिणाम का दिन है और मैं भारत के लोगों के फैसले को कोई रंग नहीं देना चाहता. एक भारतीय के तौर पर मैं जनता के फैसले का सम्‍मान करता हूं.

उन्होंने कहा कि ये कहना चाहता हूं कि हमारी लड़ाई विचारधारा की है. जो जीते हैं, हारे हैं, उनसे कहना चाहता हूं कि डरो मत. एक साथ मिलकर हम अपनी विचारधारा को जिताएंगे. इस देश में बहुत से ऐसे लोग हैं जो कांग्रेस पार्टी की विचारधारा को मानते हैं.

ये भी पढ़ें-

Lok Sabha Election Results 2019: BJP को फिर स्‍पष्‍ट बहुमत, आडवाणी ने मोदी-शाह को दी बधाई

2019 के ‘मैन ऑफ द मैच’ बने अमित शाह, इस रणनीति से किया विपक्ष को ध्‍वस्‍त

Related Posts