नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे सोनिया गांधी और राहुल

PM के शपथग्रहण समारोह में बिम्सटेक देशों के प्रतिनिधियों, मशहूर हस्तियोंऔर राजनेताओं के अलावा 54 विशेष अतिथियों को आमंत्रित किया गया है.
PM Narendra Modi, नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे सोनिया गांधी और राहुल

नई दिल्‍ली: पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता गुलाम नबी आजाद शामिल होंगे. गुरुवार 30 मई 2019 को होने वाले इस शपथ ग्रहण समारोह में 6500 मेहमान शामिल होने वाले हैं. 2014 में नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में 5000 मेहमान शामिल हुए थे.

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होने के  लिए बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को भी न्‍योता भेजा गया था. ममता बनर्जी ने पहले तो कार्यक्रम में शामिल होने की बात कही, लेकिन बुधवार को उन्‍होंने साफ इनकार कर दिया.

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में सभी प्रदेशों के राज्यपाल, मुख्यमंत्री और प्रमुख विपक्षी पार्टियों के नेताओं को आंमंत्रित किया गया है. सोनिया गांधी के अलावा आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी भी शामिल हैं. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार के मुताबिक, बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल, म्‍यांमार को भी न्‍योता भेजा गया है.

हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 303 सीटें जीती हैं, वहीं कांग्रेस का प्रदर्शन काफी बुरा रहा है. चुनाव के इस समर में कांग्रेस को सिर्फ 52 सीटें ही मिल पाई हैं.

Related Posts