‘सनी देओल हो सनी लियोनी, इस आंधी में कोई न टिक पाएगा’, कांग्रेस उम्‍मीदवार के बोल

गुरदासपुर में सनी देओल की टक्कर कांग्रेस के प्रत्याशी व मौजूदा सांसद सुनील जाखड़ के साथ है.

चुनाव प्रचार के बीच एक कांग्रेस उम्‍मीदवार ने सनी लियोनी को भी घसीट लिया है. होशियारपुर से कांग्रेस उम्‍मीदवार राज कुमार छब्‍बेबाल ने कहा है कि सनी देओल हो या सनी लियोनी, कोई भी इस ‘आंधी’ में टिक नहीं पाएगा. ANI के अनुसार, छब्‍बेवाल ने कहा, “मोदी सरकार फेल हो गई है. उन्‍हें पंजाब की तीन सीटों पर भी उम्‍मीदवार ढूंढे नहीं मिल रहे. उन्‍होंने सनी देओल को गुरदासपुर से उतारा है. बीजेपी चाहे सनी देओल को लाए, चाहे सनी लियोनी को, कोई भी इस आंधी के सामने टिक नहीं पाएगा.

गुरदासपुर में सनी की कड़ी टक्कर कांग्रेस के प्रत्याशी व मौजूदा सांसद सुनील जाखड़ के साथ है. जाखड़ पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं. इसके पहले गुरदासपुर सीट से साल 1998, 1999, 2004 और 2014 में विनोद खन्ना ने जीत हासिल की थी. विनोद खन्ना की मौत के बाद भाजपा ने उनकी पत्नी कविता खन्ना की जगह मुंबई के व्यापारी स्वर्ण सिंह सलारिया को 2017 के उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया था. सलारिया करीब 1.93 लाख वोटों से कांग्रेस प्रत्याशी जाखड़ से हार गए थे.

इस बार चर्चा थी कि खन्‍ना की पत्‍नी कविता को पार्टी उतार सकती है मगर ऐसा हुआ नहीं. कविता ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर कहा भी था कि “मैं इनकार नहीं कर रही कि इस फैसले से बहुत आहत और विचलित हूं.”

सनी देओल के पास 87 करोड़ रुपये की संपत्ति

नामांकन पत्र में सनी देओल ने अपना असली नाम अजय सिंह धर्मेद्र देओल बताया. उन्होंने अपनी संपत्ति 87 करोड़ रुपये घोषित की. सनी की चल संपत्ति 66.19 करोड़ है जिसमें उनके और उनकी पत्नी के पास 42 लाख रुपये की नकदी है। उन्होंने अचल संपत्ति 21 करोड़ रुपये घोषित की है.

सनी ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा है, “मैं राजनीति के क्षेत्र में नया हूं, लेकिन मैं आप लोगों को भरोसा दिलाता हूं कि मैं गुरदासपुर क्षेत्र के विकास के लिए काम करूंगा.”

ये भी पढ़ें

सनी देओल को जहां से टिकट मिला वहां लोग कह रहे ‘हमें पाकिस्तान भेज दो’

सनी देओल के ये डायलॉग्स बीजेपी अपने प्रचार में कर सकती है इस्तेमाल!

धर्मेंद्र के परिवार को राजनीति में लाकर परिवारवाद से लड़ रही है बीजेपी