‘मैं बिहार का दूसरा लालू हूं, वे हमारे आइडल हैं’- रैली में बोले तेज प्रताप यादव

लालू के जेल जाने के बाद आरजेडी का कार्यभार उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव को सौंपा गया है और तबसे ही लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव पिछले कुछ दिनों से अपने छोटे भाई को घेरे हुए हैं.

जहानाबाद: लोकसभा चुनाव के लिए चार चरण में मतदान हो चुके हैं और अब अगले तीन चरण के मतदान के लिए राजनीतिक पार्टियों का प्रचार-प्रसार जोरो पर है. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव अपने ही छोटे भाई तेजस्वी यादव के खिलाफ मुखर होकर बोलते हुए नजर आ रहे हैं.

अपने छोटे भाई पर ताजा जवाबी हमला तेज प्रताप ने जहानाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए बोला. तेज प्रताप ने कहा कि वे बिहार के दूसरे लालू प्रसाद यादव हैं.

जहानाबाद लोकसभा सीट से आरजेडी उम्मीदवार चंद्र प्रकाश के लिए प्रचार करने पहुंचे तेज प्रताप यादव ने कहा, “लालू बहुत तंदुरुस्त व्यक्ति हैं. वे एक दिन में 10 से 12 प्रोग्राम में जाते थे. अब नेता दो से चार प्रोग्राम करके ही बीमार पड़ जाते हैं.”

यह हमला तेज प्रताप ने बिना तेजस्वी का नाम लिए उनपर बोला, क्योंकि पूर्व उपमुख्यमंत्री अच्छा स्वास्थ्य न होने के कारण अपनी कई रैलियां रद्द कर चुके हैं.

इसके आगे तेज प्रताप ने कहा, “मैं लालू प्रसाद यादव का खून हूं. वे हमारे आइडल और साथ ही गुरू भी हैं. मैं बिहार का दूसरा लालू प्रसाद यादव हूं.”

लालू के जेल जाने के बाद आरजेडी का कार्यभार उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव को सौंपा गया है और तबसे ही लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव पिछले कुछ दिनों से अपने छोटे भाई को घेरे हुए हैं. पिछले महीने तेज प्रताप के जन्मदिन के मौके पर दोनों भाई एक दूसरे के साथ फोटो शेयर करते हुए नजर आए थे, लेकिन पिछले कुछ दिनों से ऐसा लग रहा है कि भाइयों में विरासत की जंग छिड़ी हुई है.

इस बीच तेजप्रताप ने सारण से राजद प्रत्याशी और ससुर चंद्रिका राय को बहुरूपिया बताते हुए मतदाताओं से उन्हें वोट नहीं देने की अपील की है.

तेजप्रताप ने शुक्रवार को ट्वीट किया, “सारण की महान जनता से मेरी हाथ जोड़कर अपील है कि राजद प्रत्याशी को वोट न दें, यह सीट मेरे पिता आदरणीय लालू प्रसाद यादव जी की रही है. इस परम्परागत सीट से कोई बाहरी व्यक्ति जो मेरे परिवार का सदस्य नहीं है, इस बहुरूपिया को अपना कीमती वोट न दें. यह सारण की महान जनता को ठगने का काम कर रहा है, यह व्यक्ति गिरगिट की तरह रंग बदलता है. अत: आपसे पुन: पुरजोर आग्रह करता हूं कि अपना मूल्यवान वोट इस नौटंकीबाज एवं झूठे प्रत्याशी को न दें.”