उत्तर कोलकाता के BJP प्रत्याशी पर हुआ पथराव, कहा- क्राइसिस पीरियड में चुनाव आयोग फेल

सातवें व आखिरी चरण में पश्चिम बंगाल की 9 सीटों पर मतदान हो रहा है.

कोलकाता. कोलकाता उत्तर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रत्याशी राहुल सिन्हा ने गड़बड़ी के शक में एक बूथ का दौरा किया और जब वह वापास लौट रहे थे तब उनके खिलाफ नारेबाजी हुई और पथराव की घटना घटी. BJP प्रत्याशी के मुताबिक पत्थरबाजी में एक मीडिया कैमरा मैन का सिर फट गया.

राहुल सिन्हा ने बताया कि ’59 वार्ड, बी. आर. अम्बेडकर स्कूल पर तृणमूल के लोगों ने उन्हें घेर लिया. इसके बाद मौजूद तृणमूल समर्थकों ने गाली-गलौज की. बाद में पथराव किया. पथराव में हमारे एक-दो कार्यकर्ताओं को चोट लगी. साथ ही एक मीडिया कैमरा मैन का सिर फट गया.’ सिन्हा के मुताबिक, तृणमूल के लोगों ने ऐसा इसलिए किया है क्योंकि उन्हें हार की भनक लग गई है. सिन्हा ने बताया कि, ‘उन्होंने चुनाव आयोग और QRT फोर्स को फोन किया, लेकिन किसी का जवाब नहीं आया, क्राइसिस पीरियड में चुनाव आयोग का कोई भी काम सही नहीं है.’

सिन्हा का मानना है कि अगर सही तरीके से वोट पड़ा तो वो चुनाव जीत जाएंगे. राहुल सिन्हा के खिलाफ TMC ने मौजूदा सांसद सुदीप बंदोपाध्याय को प्रत्याशी बनाया है. मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में हुई हिंसा के बाद चुनाव आयोग ने प्रचार का समय राज्य में दिन कम कर दिया था. जहां चुनाव प्रचार गुरुवार शाम 5 बजे थमना था, वहां पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग के आदेश के बाद बुधवार रात 10 बजे ही प्रचार पर बैन लगा दिया गया.

ये भी पढ़ें: चुनावी माहौल में जला पश्चिम बंगाल, बवाल के पीछे हो सकता है यूपी कनेक्शन!

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी की केदारनाथ यात्रा आचार संहिता का उल्लंघन, टीएमसी ने EC को भेजी शिकायत

कोलकाता दक्षिण की TMC प्रत्याशी ने भी की शिकायत

दक्षिण कोलकाता से तृणमूल कांग्रेस की प्रत्याशी माला राय ने रिटर्निंग ऑफिसर (RO) के पास शिकायत की है कि वो जब अपने बूथ पर वोट डालने जा रहे थे तब उन्हें रोका गया. उनके मुताबिक, उन्हें सेंट्रल फाॅर्स ने बूथ में जाने से रोका. माला राय ने आरोप लगाया है कि सेंट्रल फोर्सेज के लोग बाहर से आए हैं और उन्हें इसके लिए ट्रेन किया गया है कि वो तृणमूल के कैंडिडेट और कार्यकर्ताओं को अंदर नहीं जाने दे. इसी बात से नाराज होकर माला राय ने RO से शिकायत की है.

बंगाल की 9 सीटों समेत देश की 59 सीटों पर मतदान

सातवें व आखिरी चरण में यूपी और पश्चिम बंगाल समेत देश के आठ राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी. पिछले छह चरण के चुनाव में 543 लोकसभा सीटों में से 484 सीटों पर मतदान हो चुका है. आखिरी चरण में उत्तर प्रदेश और पंजाब की 13-13, पश्चिम बंगाल की 9, बिहार और मध्य प्रदेश की 8-8 , हिमाचल प्रदेश की सभी 4, झारखंड की 3 और चंडीगढ़ की एक सीट पर रविवार को मतदान होना है.