पीएम मोदी की केदारनाथ यात्रा आचार संहिता का उल्लंघन, टीएमसी ने EC को भेजी शिकायत

तृणमूल कांग्रेस की तरफ से सांसद डेरेक ओबरेन ने चुनाव आयोग में शिकायत दी है, जिसमें दावा किया गया है कि पीएम के दौरे को पूरा मीडिया कवरेज मिल रहा है.

कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय उत्तराखंड़ दौरे पर हैं, जिसमें वे 18 मई को केदरानाथ धाम पहुंचे और आज बद्रीनाथ पहुंचेंगे. पीएम मोदी की इस यात्रा को लेकर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने अपनी आपत्ति दर्ज कराई है.

टीएमसी ने रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी के केदारनाथ और बद्रीनाथ दौरे को लेकर चुनाव आयोग को पत्र लिखा है, जिसमें टीएमसी का कहना है कि जब देश में अंतिम चरण के मतदान जारी है, ऐसे में पीएम का दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करता है.

तृणमूल कांग्रेस की तरफ से सांसद डेरेक ओबरेन ने चुनाव आयोग में शिकायत दी है, जिसमें दावा किया गया है कि पीएम के दौरे को पूरा मीडिया कवरेज मिल रहा है और उसे टीवी पर दर्शाया भी जा रहा है. यह सीधेतौर पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करता है.

टीएमसी ने लिखा, “लोकसभा चुनाव के लिए अंतिम चरण के लिए प्रचार खत्म हो चुका, पर हैरान करने वाली बात है कि पीएम नरेंद्र मोदी कीी केदारनाथ यात्रा को मीडिया बहुत कवरेज दे रहा है. यह चुनाव आदर्श आचार संहिता का बहुत बड़ा उल्लंघन है.”

इसके साथ ही टीएमसी ने चुनाव आयोग पर भी आरोप लगाया कि आदर्श आचार संहिता के इतने बड़े उल्लंघन के बावजूद निर्वाचन संस्था अंधी और बहरी बनी हुई है.

 

ये भी पढ़ें-     मैं कभी भगवान से कुछ नहीं मांगता, इस धरती से मेरा विशेष नाता- केदारनाथ से बोले पीएम मोदी

चुनावी माहौल में जला पश्चिम बंगाल, बवाल के पीछे हो सकता है यूपी कनेक्शन!