अमित शाह के रोड शो के दौरान हिंसा, TMC और BJP के समर्थन में बंटा ट्विटर

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि भाजपा ने बाहर से लोग लाकर ये हिंसा कराई, वहीं अमित शाह ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि बंगाल में लोकतंत्र का गला घोटा जा रहा है.

कोलकाता. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कोलकाता रोड शो के दौरान तृणमूल कांग्रेस (TMC) और BJP कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हुई. इसके बाद से दोनों पार्टियों के नेता एक-दूसरे पर आरोप मड़ने में लगे हुए हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जहां आरोप लगाया है कि भाजपा ने बाहर से लोग लाकर ये हिंसा कराई, वहीं अमित शाह ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि बंगाल में लोकतंत्र का गला घोटा जा रहा है.

ट्विटर पर इसपर कई प्रतिक्रियाएं आ रही है. ममता बनर्जी ने तो अपने ट्विटर अकाउंट की फोटो बदलकर ईश्वर चन्द्र विद्यासागर की तस्वीर लगा ली है. आइए सभी प्रतिक्रियाओं पर एक नजर डालते हैं-

बॉलीवुड अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने ममता बैनर्जी पर निशाना साधते हुए उनको सद्दाम हुसैन जैसा आचरण करने वाला बताया. कहा यह दीदीगिरी नही चलेगी.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट किया, कोलकाता में BJP अध्यक्ष श्री अमित शाह जी के रोड शो पर टीएमसी समर्थकों द्वारा किए गए हमले की मैं निंदा करता हूं. लोकतंत्र में विचारों की लड़ाई विचारो से लड़नी चाहिए न की हिंसा से. बंगाल में कुछ दिनों से जो कुछ हो रहा है उससे साफ है कि टीएमसी हार के डर से बौखलाई है.

वहीं, बॉलीवुड निर्देशक और निर्माता महेश भट्ट ने पंडित विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने पर निराशा जताई है.

केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने ट्वीट किया, कल कोलकाता में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी पर TMC के लोगों ने जिस प्रकार से हमला किया उसकी जितनी भर्त्सना की जाये उतना कम है.

अन्य कई लोगों ने भाजपा पर ईश्वर चन्द्र विद्यासागर की मूर्ति को छतिग्रस्त करने का आरोप लगाया है-

I would rather believe the students more than any politician. And they have spoken that BJP goons attacked their premises.