चुनाव नतीजों में गड़बड़ी हुई तो सड़कों पर बहेगा खून: उपेंद्र कुशवाहा की धमकी

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि आज जो रिजल्ट लूट की घटना करने की कोशिश हो रही है तो इसको रोकने के लिए हथियार भी उठाना चाहिए.
Upendra Kushwaha, चुनाव नतीजों में गड़बड़ी हुई तो सड़कों पर बहेगा खून: उपेंद्र कुशवाहा की धमकी

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के एग्जिट पोल के नतीजे सामने आने के बाद ईवीएम पर देश में जमकर राजनीति हो रही है. राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने इस पर एक चौंकाने वाला बयान दिया है. उन्होंने खुलेआम धमकी देते हुए कहा कि अगर लोकसभा चुनाव परिणाम में कुछ गड़बड़ी करने की कोशिश की गई तो वे हिंसा और हथियार उठाने पर मजबूर हो जाएंगे.

मंगलवार को पटना में महागठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, “वोट की रक्षा के लिए अगर हथियार उठाने की जरूरत हो तो उठाइए. आज जो रिजल्ट लूट की घटना करने की कोशिश हो रही है तो इसको रोकने के लिए हथियार भी उठाना चाहिए.”


‘कानून नहीं संभल पाएगा’
उन्होंने कहा कि हम उनसे कहना चाहते हैं कि ऐसा कोई काम करने का सोच भी रहे हो तो बंद करो, नहीं तो जनता में जो आक्रोश हो रहा है. अगर इन लोगों का रवैया यही जारी रहा, तो कानून नहीं संभल पाएगा.

आरएलएसपी नेता ने कहा कि जो चारों तरफ से खबर आ रही है, लोग जो बता रहे हैं. यही रवैया इनका जारी रहा तो सड़कों पर खून बहेगा. हम शासन और प्रशासन में बैठे लोगों को इसके प्रति सचेत करना चाहते हैं.

‘हम कर्पूरी जी के रास्ते पर चलने वाले लोग’
उपेंद्र कुशवाहा ने इस दौरान कर्पूरी ठाकुर का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि ‘कर्पूरी ठाकुर जी कहते थे कि जैसे हमारी जान है, इज्जत है वैसे ही वोट है. वोट की रक्षा के लिए अगर हथियार उठाने की जरूरत हो तो उठाइए. हम कर्पूरी जी के रास्ते पर चलने वाले लोग हैं.’

बता दें कि पटना में आज तमाम विपक्षी दलों के नेताओं ने ईवीएम की सुरक्षा और एग्जिट पोल पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की थी. इस दौरान आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष रामचन्द्र पूर्वे, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा, वीआईपी के प्रमुख मुकेश सहनी और जीतन राम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा के प्रवक्ता दानिश रिजवान मौजूद थे.

ये भी पढ़ें-

EVM मसले पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी हुए चिंतित, कहा- EC पर है सुरक्षा की जिम्मेदारी

नीतीश कुमार NDA की बैठक में होंगे शामिल, अमित शाह सहयोगियों को कराएंगे डिनर

VIDEO: EVM की सुरक्षा पर उठ रहे सवाल, चुनाव आयोग ने दिए जवाब

Related Posts