क्‍या कहती है वो तस्‍वीर? जो अमित शाह ने दिखाई और जान के खतरे का दावा किया

फोटो में अमित शाह के ठीक पीछे कुछ ढाल जैसी चीज नजर आ रही है. ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कोई सुरक्षाकर्मी उन्‍हें पत्‍थरबाजी से बचाने की कोशिश कर रहा है.

नई दिल्‍ली: बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने बुधवार को एक तस्‍वीर जारी कर दावा किया कि कोलकाता रोड शो के दौरान जब उन पर हमला किया गया तो जैसे-तैसे उन्‍होंने खुद को बचाया. अमित शाह ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में एक तस्‍वीर भी जारी की. इस तस्‍वीर को देखकर अमित शाह के दावे की पड़ताल करते हैं.

फोटो में अमित शाह एक तरफ थोड़े झुके नजर आ रहे हैं. उनके ठीक सामने कुछ रोशनी दिखाई दे रही है. अमित शाह ने दावा किया कि रोड शो में उनकी ठीक सामने आगजनी की गई थी. तस्‍वीर में जो रोशनी दिख रही है, वह आगजनी है या कोई लाइट, कहना मुश्किल है.

फोटो में अमित शाह के ठीक पीछे कुछ ढाल जैसी चीज नजर आ रही है. ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कोई सुरक्षाकर्मी उन्‍हें पत्‍थरबाजी से बचाने की कोशिश कर रहा है. अमित शाह ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में यहां तक कहा कि अगर उनके रोड शो में सीआरपीएफ नहीं होती तो उनका बच निकलना मुश्किल था.

ये भी पढ़ें-‘1 सेकेंड में बीजेपी दफ्तर और घरों पर घर सकती हूं कब्जा’, ममता बनर्जी का बयान

तस्‍वीर में कोई सुरक्षाकर्मी ढाल पकड़कर खड़ा था, फोटो में उसका हाथ भी दिख रहा है और जिस तरह से वह शील्‍ड को पकड़े है, उससे लग रहा है कि वह अमित शाह को कवर कर रहा है. एक और महत्‍वपूर्ण बात तस्‍वीर देखने पर जो उभरकर सामने आती है, वो यह है कि जिस वक्‍त अमित शाह अपनी दाईं तरफ थोड़े झुके नजर आ रहे हैं, ठीक उसी वक्‍त उनके सामने एक रथनुमा गाड़ी पर सवार लोग उनकी तरफ देख रहे हैं.

इससे ऐसा लगता है कि जैसे कोई पत्‍थर फेंका हो और वे सभी इस भाव से अमित शाह की ओर देख रहे हों कि कहीं उन्‍हें चोट तो नहीं आई. हालांकि, इनके चेहरे की भाव भंगिमाएं स्‍पष्‍ट नहीं हैं.

(Visited 6,118 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *