पंजाब में मतदान के दौरान हिंसा में एक की मौत, CM अमरिंदर ने कहा- व्यक्तिगत दुश्मनी का मामला

2019 लोकसभा चुनाव के सातवें व आखिरी चरण के मतदान में पंजाब की सभी 13 सीटों पर मतदान हो रहा है.
पंजाब हिंसा, पंजाब में मतदान के दौरान हिंसा में एक की मौत, CM अमरिंदर ने कहा- व्यक्तिगत दुश्मनी का मामला

चंडीगढ़. सातवें व आखिरी चरण के मतदान में पंजाब के गुरुदासपुरऔर जालंधर से हिंसा की खबरे सामने आई हैं. मतदान के बीच शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प देखने को मिली है. पंजाब से सबसे बड़ा हिंसा का मामला खडूर साहिब लोकसभा सीट से आया, जहां तरण-तारण में मतदान करकर लौट रहे शिरोमणि अकाली दल के कार्यकर्ता बंटी सिंह पुत्र चरणजीत सिंह पर कथित कांग्रेस समर्थकों ने तेज हथियार से हमला किया, जिससे उसकी मौत हो गई है.

कैप्टन सिंह ने कहा व्यक्तिगत दुश्मनी का मामला 

हालांकि, पंजाब के मुख्यमंत्री  मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हिंसा के मामले में कहा कि ‘राज्य में चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से हो रहे हैं. तरण-तारण में हत्या का एक मामला रिपोर्ट किया गया था लेकिन पुलिस की शुरुआती रिपोर्ट में यह मामला व्यक्तिगत दुश्मनी का सामने आया है. राज्य में लॉ ऐड ऑर्डर दुरुस्त है. हम भाजपा और अकाली दल दोनों को हराएंगे.’ इस लोकसभा सीट से शिरोमणि अकाली दल की प्रत्याशी बीबी जागीर कौर हैं.

एक दूसरे मामले में गुरुदासपुर में कांग्रेस के ही समर्थक आपस में भीड़ गए. गांव का कुछ मसला था जिस पर कांग्रेस के समर्थक आपस में भिड़े. एक ही परिवार के तीन लोगों पर हमला किया गया. ये तीनों ही लोग जख्मी हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया.

ये भी पढ़ें: सातवें चरण में प्रधानमंत्री मोदी के इन मंत्रियों के भाग्य का होगा फैसला

हरसिमरत कौर ने कहा- हमारे कार्यकर्ता पर हमला हुआ 

बादल गांव में मतदान के बाद केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा,  कांग्रेस गुंडों को बाहर से लाई है. कल मनसा में उनके गुंडों ने कारों की जांच की. हमने चुनाव अधिकारियों से शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. बठिंडा ग्रामीण में, हमारे कार्यकर्ता टीटू रंधावा पर भी हमला किया गया था.’ हरसिमरत बठिंडा से शिरोमणि अकाली दल की उम्मीदवार हैं.

ये भी पढ़ें: चंडीगढ़ में मतदान से पहले BJP उम्मीदवार किरण खेर का पैर हुआ स्लिप

सनी देओल ने गुरुदासपुर में लिया चुनाव प्रक्रिया का जायजा

अभिनेता और BJP के गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार सनी देओल ने रविवार को चुनाव प्रक्रिया का जायजा लेने के लिए कई मतदान केंद्रों का दौरा किया. सनी पगड़ी पहने हुए थे.  फतेहगढ़ चुड़िया क्षेत्र में एक मतदान केंद्र के बाहर वे हाथ जोड़कर मतदाताओं का अभिनंदन करते नजर आए.  बेरीकेडिंग को पार कर आए एक युवा मतदाता ने जब उनसे फोटो का आग्रह किया तो उन्होंने उसका आग्रह स्वीकार कर लिया.  सनी के खिलाफ कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सुनील जाखड़ चुनाव लड़ रहे हैं. इस सीट पर दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना चार बार सांसद रह चुके थे. अप्रैल 2017 में कैंसर से उनका निधन हो गया था.

पंजाब की सभी 13 सीटों पर मतदान हो रहा है- गुरदासपुर, फरीदकोट, फिरोजपुर, भठिंडा, संगरूर, पटियाला, अमृतसर, खादूर साहिब, जालंधर, होशियारपुर, आनंदपुर साहिब, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब.

Related Posts