‘हमें पूरी तरह समीक्षा करनी होगी,’ चुनावी नतीजों को देख बोलीं ममता बनर्जी

मतगणना के शुरूआती रुझान बताते हैं कि भाजपा स्तब्ध कर देने वाली प्रदर्शन करने जा रही है. बीजेपी को पांच साल पहले पश्चिम बंगाल में महज दो सीटें मिली थीं, लेकिन इस बार 42 में से 19 सीटों पर बढ़त बनाए हुई है.

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव में केंद्र और अपने राज्य में भाजपा के स्तब्ध कर देने वाले प्रदर्शन पर गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी चुनाव परिणाम की ‘पूर्ण समीक्षा’ करेगी.

मतगणना के पांच घंटे बाद के रुझान बताते हैं कि भाजपा स्तब्ध कर देने वाली प्रदर्शन करने जा रही है. बीजेपी को पांच साल पहले पश्चिम बंगाल में महज दो सीटें मिली थीं, लेकिन इस बार 42 में से 19 सीटों पर बढ़त बनाए हुई है.

ममता ने ट्वीट किया, “विजेताओं को बधाई. लेकिन सभी हारने वाले हारे नहीं हैं.” उन्होंने आगे लिखा, “हमें पूरी तरह समीक्षा करनी होगी, उसके बाद हम आप सबसे अपना मंतव्य साझा करेंगे. मतगणना प्रक्रिया पूरी होने दीजिए और वीवीपैट से मिलान होने दीजिए.”

चुनाव प्रचार के दौरान तल्ख था माहौल

मालूम हो कि ममता बनर्जी और बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के बीच चुनाव प्रचार के दौरान भीषण टकराव का माहौल बना हुआ था. ममता बनर्जी जहां चुनावी सभाओं में मंच से बीजेपी को लोकतंत्र का तमाचा मारने की बात कही थी. वहीं बीजेपी की तरफ से अमित शाह और पीएम मोदी भी उनपर हमला करते रहे.

बीजेपी और टीएमसी के प्रचार के दौरान हुए टकराव के चलते चुनाव आयोग ने आखिरी चरण के मतदान के पहले ही चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी थी. हालांकि गुरुवार को चुनावी नतीजे साफ होते-होते टीएमसी प्रमुख भी समीक्षा की बात कह रही हैं.

लोकसभा चुनाव में भाजपा की अगुवाई वाला एनडीए भारी जीत की दिशा में बढ़ रही है. रुझानों से संकेत मिल रहे हैं कि यह गठबंधन लोकसभा की 542 सीटों में से लगभग 350 सीटों पर बढ़त बना ली है.

ये भी पढ़ें: अमित शाह की गांधीनगर में भारी जीत, तोड़ा आडवाणी का रिकॉर्ड