‘1 सेकेंड में बीजेपी दफ्तर और घरों पर कर सकती हूं कब्जा’, ममता बनर्जी का बयान

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा, ‘अमित शाह इतने असभ्य हैं कि उन्होंने विद्यासागर की प्रतिमा तोड़ दी. वो सभी बाहरी लोग हैं.

कोलकाता: पूरे देश की निगाहें इस वक्त पश्चिम बंगाल में टिकी हुई है. बंगाल में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच सत्ता वार छिड़ा हुआ है. मंगलवार को बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रोड शो के दौरान हुई हिंसा को लेकर बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाया है. वहीं, ममता बनर्जी ने भी भारतीय जनता पार्टी पर जमकर प्रहार किया है.

ममता बनर्जी ने बीजेपी को चेताते हुए कहा, ‘तुम लोगों का नसीब अच्छा है कि मैं यहां शांत बैठी हूं. वरना तो मैं एक सेकेंड में दिल्ली में बीजेपी दफ्तर और तुम्हारे घरों पर कब्जा कर सकती हूं.’ ममता बनर्जी ने बीजेपी अध्यक्ष पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि अमित शाह क्या भगवान हैं, जो उनके खिलाफ कोई प्रदर्शन नहीं कर सकता है? ममता बनर्जी का यह बयान कोलकाता में अमित शाह के रोड शो में हुई हिंसा के बाद सामने आया है.

हिंसा की खबरें
गौरतलब है कि जब से लोकसभा चुनावों की शुरुआत हुई है तब से ही बंगाल हिंसा की चपेट पर है. हर चरण के मतदान में यहां से हिंसा आगजनी की खबरें आती रही हैं. मंगलवाल देर शाम कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान भी हिंसा हुई. इस दौरान कई जगहों पर आगजनी भी हुई.

ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा खंडित
अमित शाह के रोड शो के दौरान BJP-TMC कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई. यह झड़प हिंसा में बदल गई. इसी दौरान उपद्रवियों ने विद्यासागर कॉलेज में ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा को भी तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें- PC में अमित शाह ने दिखाए सबूत, बोले- CRPF न होती तो मेरा बचकर निकलना मुश्किल था

टीएमसी कार्यकर्ताओं से झड़प
शाह की रैली के बाद रोड शो में जमकर बवाल मचा. टीएमसी कार्यकर्ताओं ने रोड शो के दौरान काले झंडे दिखाए. जिसके बाद मचे हंगामे में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई. इसके बाद टीएमसी कार्यकर्ताओं ने गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. इस दौरान पत्थरबाजी भी हुई.

अमित शाह की प्रेस कॉन्फ्रेंस
भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने कोलकाता रोडशो में हुई हिंसा पर बुधवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की. उन्‍होंने कहा कि बंगाल में लोकतंत्र का गला घोटा जा रहा है. शाह ने कहा, “अगर बीजेपी हिंसा करती तो सारे राज्यों में होनी चाहिए थी. कल (14 मई) बीजेपी का रोड शो था. रोड शो से पहले ही वहां लगे पोस्टर फाड़ दिए गए. रोड शो शुरू हुआ, जिसमें अभूतपूर्व जनसैलाब उमड़ा, 2.30 घंटे तक शांतिपूर्ण तरीके से रोड शो चला. 3 बार हमले किये गए और तीसरे हमले में तोड़फोड़, आगजनी और बोतल में केरोसिन डालकर हमला किया गया.”

ममता दीदी का आरोप
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा, ‘अमित शाह इतने असभ्य हैं कि उन्होंने विद्यासागर की आवक्ष प्रतिमा तोड़ दी. वो सभी बाहरी लोग हैं. बीजेपी मतदान वाले दिन के लिए उन्हें लाई है.’