‘मैं भी चौकीदार’ के जवाब में कांग्रेस ने शुरू किया ‘मैं भी बेरोजगार’ कैंपेन

बीते कुछ दिनों में प्रधानमंत्री मोदी ने ‘मैं भी चौकीदार हूं’ अभियान शुरू किया था. यूथ कांग्रेस ने इसके जवाब में हैशटैग के साथ ‘मैं भी बेरोजगार’ कैंपेन की शुरुआत की है. ये कैंपेन सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है.

नई दिल्ली: हाल फिलहाल में ही चुनावी माहौल के चटकारे लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ‘चौकीदार चोर है’ के नारों के साथ ट्रोल किया था. इन नारों को सीरियस लेते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने 16 मार्च को ‘मैं भी चौकीदार हूं’ अभियान शुरू किया था. इसके जवाब में यूथ कांग्रेस ने हैशटैग ‘मैं भी बेरोजगार’ अभियान की शुरुआत की है.

इस कैंपेन को लेकर कांग्रेस ने दावा किया है कि बेरोजगारी से जूझ रहे लाखों लोगों ने इस हैशटैग का इस्तेमाल कर सोशल मीडिया पर अपना दुखड़ा रोया है. देश के लाखों बेरोजगारों ने ‘मैं भी बेरोजगार’ का यूज कर ट्वीट किया है. ये कैपेंन आजकल सोशल नेटवर्क में काफी ट्रेंड कर रहा है. कांग्रेस ने भाजपा को चैलेंज करते हुए कहा है कि ये कैंपेन भाजपा को भारी पड़ने वाला है.

इस कैंपेन को लेकर यूथ कांग्रेस के प्रवक्ता अमरीश पांडे ने कहा कि भाजपा सरकार ने हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का जो झूठा वादा किया था, ये हैशटैग उसी का जवाब है.

यूथ कांग्रेस के सोशल मीडिया स्पेशलिस्ट वैभव वालिया के मुताबिक़ मैं भी बेरोजगार हैशटैग को बीते शनिवार की सुबह 11 बजे शुरू किया गया. इसके बाद शाम तक में इस हैशटैग को एक लाख बार इस्तेमाल किया गया. वालिया का कहना है कि हैशटैग भारत ही नहीं दुनियाभर में ट्रेंड कर रहा है.

इसके अलावा यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष केशव चंद्र यादव के दावे के अनुसार ‘मैं भी बेरोजगार’ कैंपेन भाजपा के ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान को फीका कर देगा. देश में बेरोजगारी की समस्या जोरों पर है. एक ओर जहां भाजपा सरकार की नोटबंदी और जीएसटी जैसी करामातों से पहले ही लाखों लोगों का रोजगार चौपट हो चुका है, वहीं नौकरी को लेकर डिग्रीधारी युवाओं में आक्रोश साफ दिखता है.

‘मैं भी चौकीदार’ हैशटैग की बात करें तो अब तक 30 लाख लोगों ने इसे रिट्वीट किया है, ऐसे में देखने लायक होगा कि कांग्रेस का कैंपेन कितना लंबा खिंचता है.