‘भगवा का व्‍यापार कर रहे कंप्यूटर बाबा’, हठयोग पर प्रज्ञा ठाकुर का हमला

दिग्विजय सिंह के समर्थन में 8 मई को भोपाल में रोड शो की तरह एक बड़ी शोभायात्रा भी निकाली जाएगी. इस अभियान की कमान कंप्यूटर बाबा को सौंपी गई है. इस शोभायात्रा में करीब 7 हजार साधु-संत शिरकत करेंगे.

भोपाल: 2019 लोकसभा चुनाव के पांच चरण पूरे हो गए हैं. सभी दल के नेता अगले चरण के प्रचार में जुटे हुए हैं. सभी नेता जीत के लिए नए-नए जतन कर रहे हैं. वहीं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से कांग्रेस के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह साधुओं की अगुवाई में हठयोग हवनकुंड में आहूति दे रहे हैं.

भोपाल में कंप्यूटर बाबा की अगुवाई में दिग्विजय के समर्थन के लिए साधुओं ने धूनी रमाई है. इस मौके पर दिग्विजय सिंह भी अपनी पत्नी के साथ आयोजन स्थल पर पहुंचे और हवन कुंड में आहूति दी.

भोपाल में कांग्रेस के उम्मीदवार पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का मुकाबला भाजपा की प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर से है. एक तरफ जहां साध्वी के लिए साधु प्रचार में लगे हैं तो दूसरी ओर दिग्विजय सिंह के समर्थन में भी साधुओं ने प्रचार शुरू कर दिया है.

मंगलवार को कंप्यूटर बाबा के नेतृत्व में साधुओं ने हठयोग शुरू किया. तेज गर्मी और चिलचिलाती धूप के बीच साधु अलग-अलग जलते हुए कंडों (गोबर के उपलों) का घेरा बनाकर उनके बीच बैठे.

कंप्यूटर बाबा ने कहा, “यह हठयोग महत्वपूर्ण होता है, यह साधुओं की कड़ी तपस्या है. साधुओं ने हठयोग करके दिग्विजय सिंह की जीत की कामना की है.”

दिग्विजय के समर्थन में धूनी रमाने वाले कंप्यूटर बाबा पर निशाना साधते हुए साध्वी प्रज्ञा ने एक चैनल से बातचीत में कहा, ”हमने तो 40-50 हजार सुने थे. अब 40 रह गए हों. देखिए ऐसा है कि ये जो भगवा पहने हुए लोग हैं, अभी एक रैली हुई थी सभा हुई थी. कंप्यूटर बाबा ने सभा में लोगों को बुलाया.

मीडिया वालों ने प्रश्न कर लिए कि भैया कहां से आए हो कहां से आए हो. भगवाधारी थे, उन्होंने कह दिया कि हम तो भीख मांगते थे ये जो खड़े हैं बाबा मंच पर उन्होंने हमें पैसे दिए और कपड़े पहना दिए और बोले चलो सभा में. हम तो ऐसा सोचते हैं कि यह भी भगवा का व्यापार कर रहे हैं. ये मुझे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं है.”

, ‘भगवा का व्‍यापार कर रहे कंप्यूटर बाबा’, हठयोग पर प्रज्ञा ठाकुर का हमला

दिग्विजय के समर्थन में 8 मई को भोपाल में एक बड़ी शोभायात्रा भी निकाली जाएगी. इस अभियान की कमान कंप्यूटर बाबा के ही हाथ में है. जानकारी के मुताबिक रोड शो की तरह होने वाली इस शोभायात्रा में करीब 7 हजार साधु-संत शिरकत करेंगे.

भोपाल संसदीय क्षेत्र पर वर्ष 1984 के बाद से BJP का कब्जा है. भोपाल संसदीय क्षेत्र में अब तक हुए 16 चुनाव में कांग्रेस को छह बार ही जीत हासिल हुई है. भोपाल में 12 मई को मतदान होने वाला है.

भोपाल संसदीय क्षेत्र में 19.50 लाख मतदाता हैं, जिसमें चार लाख मुस्लिम, साढ़े तीन लाख ब्राह्मण, साढ़े चार लाख पिछड़ा वर्ग, दो लाख कायस्थ, सवा लाख क्षत्रिय वर्ग से हैं.

ये भी पढ़ें- साधु Vs साध्वी बनी भोपाल की लड़ाई, दिग्विजय के समर्थन में धुनी रमाएंगे हजारों संत

ये भी पढ़ें- हिंदुत्व का अपमान करने वालों के खिलाफ लड़ रही हूं, EXCLUSIVE बातचीत में बोलीं प्रज्ञा