दिग्विजय के लिए हठयोग करने वाले कंप्यूटर बाबा को EC ने भेजा नोटिस

आयोजन को धार्मिक कार्यक्रम बताकर संत समागम की अनुमति ली गई थी, जबकि कंप्यूटर बाबा ने साधु-संतों के साथ हठयोग किया था जिसमें दिग्विजय सिंह भी पहुंचे थे.

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के समर्थन में हठयोग करने पर कंप्यूटर बाबा को जिला निर्वाचन अधिकारी ने नोटिस भेजा है. निवर्चान आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए कंप्यूटर बाबा को नोटिस जारी कर 24 घंटे में जवाब देने को कहा है.

दरअसल, भोपाल के कोहेफिजा इलाके में स्थित न्यू सैफिया कॉलेज ग्राउंड पर 7 मई को कंप्यूटर बाबा ने साधु-संतों के साथ अनुष्ठान किया था. इस कार्यक्रम में दिग्विजय सिंह भी पहुंचे थे.

इस कार्यक्रम को धार्मिक कार्यक्रम बताकर संत समागम की अनुमति ली गई थी, लेकिन दिग्विजय के पहुंचने के बाद यह कार्यक्रम राजनीतिक हो गया था. अतिरिक्त रिटर्निंग ऑफिसर केके रावत ने कंप्यूटर बाबा को नोटिस जारी कर 24 घंटे में जवाब मांगा है.

computer baba ec, दिग्विजय के लिए हठयोग करने वाले कंप्यूटर बाबा को EC ने भेजा नोटिस

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल कंप्यूटर बाबा ने मंगलवार को कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह की जीत के लिए साधु-संतों के साथ अनुष्ठान किया था.
भाजपा ने इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की थी.

भाजपा ने कंप्यूटर बाबा पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाया है. भाजपा के मुताबिक प्रत्याशी विशेष के समर्थन में तांत्रिक अनुष्ठान, हठयोग से हिन्दू मतदाताओं की धार्मिक भावनाएं आहत हुईं.

भोपाल में 12 मई को छठे चरण के तहत मतदान होगा. यहां कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह का मुकाबला भाजपा प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर से है.

ये भी पढ़ें- भंडारे और पूजा के बहाने बुलाकर दिग्विजय सिंह जैसे राक्षस का कराया प्रचार- साधुओं का आरोप

ये भी पढ़ें- प्रज्ञा ठाकुर से जीतने के लिए दिग्विजय सिंह को कंप्यूटर बाबा और RAM का सहारा

ये भी पढ़ें- ‘भगवा का व्‍यापार कर रहे कंप्यूटर बाबा’, हठयोग पर प्रज्ञा ठाकुर का हमला