‘मणिशंकर जैसे नेता ही मोदी जी को गाली देकर कांग्रेस का अंत कर देंगे’, शिवराज सिंह

साल 2017 में मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री मोदी पर विवादित बयान दिया था. उस बयान को मणिशंकर ने करीब दो साल बाद फिर से सही ठहराया है. जिसके बात कई नेताओं की तीखी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं.

भोपाल: कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने अपने ‘नीच आदमी’ वाले विवादित बयान को करीब दो साल बाद फिर से सही ठहराया है. मणिशंकर अय्यर ने कहा कि अपने बायन पर वह आज भी कायम हैं. इसके बाद कई बड़े नेताओं ने तीखे जवाब दिए. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस के नेताओं की सोच ‘नीचता की सोच’ है.

शिवराज सिंह ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा, “सिख विरोधी दंगों पर राहुल गांधी के गुरु व कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा कहते हैं ‘हुआ तो हुआ’, भ्रष्टाचार करें तो कहते हैं ‘हुआ तो हुआ’, आतंकवाद का समर्थन करें तो ‘हुआ तो हुआ’, यह सोच ‘नीचता’ की सोच है, ‘महानीच’ सोच है, और यही सोच कांग्रेस को डुबाएगी.” शिवराज सिंह ने कहा 2014 में भी ऊपर वाले ने शायद मणिशंकर अय्यर को प्रेरणा दी थी कि तुम नीच बोलो और देख लो आज 44 सीटों पर आ गई कांग्रेस और अब जो कहा उससे दहाई की संख्या भी प्राप्त करना बहुत मुश्किल है.

साल 2017 में मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री मोदी को ‘नीच इंसान’ कहा था. उन दिनों गुजरात में विधानसभा चुनाव था. मोदी ने चुनावी रैलियों में अय्यर के बयान को यह कहकर भुनाने की कोशिश की थी कि उन्हें ‘नीची जाति’ का कहा गया. अय्यर का कहना है कि वह आज भी अपने उस बयान पर कायम हैं. उनके इस बयान के बाद भाजपा की ओर से प्रतिक्रियाएं आई है.

पिछले दिनों कांग्रेस के नेता सैम पित्रोदा ने सिख विरोधी दंगों को लेकर एक बयान में कहा था, ‘हुआ तो हुआ’ इसके बाद आलोचना होने पर पित्रोदा ने माफी मांग ली थी. बयान पर पित्रोदा के माफी मांगने का जिक्र करते हुए चौहान ने कहा, “मैं बिल्कुल नहीं कहूंगा राहुल गांधी से कि वे माफी मांगें, क्योंकि इस तरह के नेताओं की श्रृंखला है जो मोदी जी को गाली देते और यही नेता कांग्रेस का अंत कर देंगे”

शिवराज ने उनसे सत्ता छीन लेने वाली कांग्रेस को कोसते हुए उसके बुरे दिनों की ओर बढ़ने की बात कही. उन्होंने कहा, “जाको प्रभु दारुण दुख देही बाकी मति पहले हर लेही. जब नाश मनुज का आता है, पहले विवेक मर जाता है. इसलिए मैं मानकर चल रहा हूं कि कांग्रेस का अंत अब निकट है.”

ये भी पढ़ें- खुद को उल्लू बताकर मणिशंकर अय्यर एक बड़ी गलती कर गए!

ये भी पढ़ें- मणिशंकर आए बवाल लाए, फिर दोहराया पीएम मोदी को ‘नीच इंसान’ कहने वाला बयान

ये भी पढ़ें- ‘9 दिन में लौटेगा नेहरू काल’, लाइमलाइट में वापसी कर मणिशंकर अय्यर बोले- मैं उल्‍लू हूं पर…